scriptगजब! रोबोट ने फैक्ट्री में काम कर रहे कर्मचारी को मार डाला | Robot kills worker at Volkswagen plant in Germany | Patrika News
दुनिया अजब गजब

गजब! रोबोट ने फैक्ट्री में काम कर रहे कर्मचारी को मार डाला

जर्मन कार निर्माता फॉक्सवॉगेन के प्लांट में हुआ ये हादसा, कर्मचारी पर गला दबाकर किया हमला

Jul 05, 2015 / 09:41 am

Anil Kumar

Robot kills worker

Robot kills worker

फ्रेंकफर्ट। इंसान की मदद कर काम को आसान बनाने वाला रोबोट कितना खतरनाक हो सकता है इसका अंदाजा भी नहीं लगाया जा सकता। इसका ताजा उदाहरण हाल ही में जर्मनी स्थित फॉक्सवॉगेन कंपनी के एक प्लांट में देखने को मिला है। बॉनेटल स्थित इस प्लांट में रोबोट ने एक 22 वर्षीय कर्मचारी की हत्या कर दी।


यह भी पढ़ें
दुनिया में पहली बार! रोबोट्स ने रचाई शादी



गला दबाकर किया हमला
फॉक्सवॉगेन के प्रवक्ता हैको हिल्लविग के मुताबिक स्टेशनरी रोबोट ने 22 वर्षीय कर्मचारी जब हमला किया जब वह उसें सेट कर रहा था। हालांकि मरने वाले कम्र्मचारी का नाम नहीं बताया गया है, लेकिन रोबोट ने उसका गला पकड़ लिया और मेटल प्लेट पर पछाड़ दिया। हमले के तुरंत बाद ही कर्मचारी की मौत हो गई।


यह भी पढ़ें
गजब! गर्लफ्रेंड से महज 37 सेकेंड में ब्रेकअप करवा सकता है ये एप



रोबोट की नहीं थी गलती
हिल्लविग का ने कहा है कि इस घटना में रोबोट की गलती नहीं थी। यह रोबोट एक निर्घारित स्थान पर रहकर ऑटो पार्टस को पकड़कर उन्हें मल्टीपॉल्युटिंग करने का काम करता है। जिस स्थान पर रोबोट था वहां मरने वाला कर्मचारी चला गया और उसका गला रोबोट की पकड़ में आ गया। इसके बाद रोबोट ने उसें प्लेट पर पछाड़ दिया। हालांकि इस घटना के बारे में फिलहाल ज्यादा जानकारी नहीं दी गई है।

Home / Duniya Ajab Gajab / गजब! रोबोट ने फैक्ट्री में काम कर रहे कर्मचारी को मार डाला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो