scriptएक सांप के डर से 7 माह से एक ही कमरे में रहने को मजबूर है फैमिली | Snake forced family to live in single room for 7 months | Patrika News

एक सांप के डर से 7 माह से एक ही कमरे में रहने को मजबूर है फैमिली

Published: Jan 15, 2016 05:43:00 pm

Submitted by:

Anil Kumar

आलीशान घर में सोने व आराम फरमाने के लिए फैमिली रात को एक ही क मरे में ठहरती है

snake in home

snake in home

इंग्लैंड। क्या एक सांप के डर से लोग इतने डर जाते हैं कि बजाए उसे पकड़वाने के घर ही छोड़ दें! लेकिन ब्रिटेन के डेवोन शहर में एक परिवार सच में ही, करीब 7 महीने से मात्र एक कमरे में सिमट कर रह रहा है। ऐसा भी नहीं कि उनके पास पालतू जानवर न हों, दो-दो डॉगी हैं घर में। लेकिन वे भी भय दूर करने में नाकाम रहे। सोने व आराम फरमाने के लिए फैमिली रात को एक ही क मरे में ठहरती है जबकि आलीशान घर, आंगन व ग्रांउउ जून 2015 से सूना ही पड़ा है।


पहले कुत्ते को काट चुका है सांप
दरअसल, ब्रिटेन में इंग्लैंड की डेवोन सिटी में रहने वाली जैकी हेबडेन और उनके फैमिली मेंबर्स इस संकट से जूझ रहे हैं। इसके लिए उन्होंने सांप पकड़वाने वाली संस्था की मदद भी ली, लेकिन अब तक पता नहीं चला। हेबडेन बताती हैं कि एक रोज उन्होंने देखा कि मेरे कुत्ते का बैक पार्ट सूजा हुआ था। मुझे देखते ही वहां एक सांप घर के अंदर छिप गया और शायद अभी भी शीत निद्रा में है। वो काट न ले, इसलिए अपने बच्चों के साथ एक ही कमरे में रहती हूं।


घर में अभी भी छुपा है, इसलिए फ्रंट रूम में रह रहे
यूके की एक अंग्रेजी वेबसाइट के मुताबिक उस इलुवि (मायावी) स्नेक को निकालने के लिए वन्यजीवों को देखने वाले ऑर्गनाइजेशन की मदद भी लेकिन, टीम को वह मिल नहीं सका। दवा तक डाली गई। आस-पड़ोस के लोग भी उसे अब तक खोज नहीं पाए। खतरा दूर न हो पाने की एक वजह घर में लग्जरी-फैसलिटीज का होना भी है। इसलिए सांप कहां छिपा है या अब भी है, पुख्ता नहीं है। लेकिन यह परिवार कब तक डर में जिएगा, यह तो भगवान ही बताए!
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो