scriptये है विक्की डोनर घोड़ा, हर साल कमाता है डेढ करोड़ रूपए | Sperm donor badshah Horse earns 15 crore rupees every year | Patrika News

ये है विक्की डोनर घोड़ा, हर साल कमाता है डेढ करोड़ रूपए

Published: Nov 18, 2015 09:12:00 am

Submitted by:

Anil Kumar

बादशाह नाम के इस घोड़े का मालिक उससे रोज 30 हजार रूपए कमाता है

coco horse4

coco horse4

आगरा। आपने विक्की डोनर फिल्म तो देखी ही होगी जिसमें विक्की डोनर अपने स्पर्म बेचकर लाखों रूपए कमाता है। ऐसे ही हकीकत में बादशाह नाम का एक ऐसा घोड़ा भी है जो विक्की डोनर को भी काफी पीछे छोड़ चुका है। इस घोड़े का मालिक इसके स्पर्म बेच कर हर साल डेढ़ करोड़ रूपए कमाता है।


बादशाह नाम का यह घोड़ा आगरा के बटेश्वर पशु मेले में आया हुआ है जिसे देखने वालों का तांता लगा हुआ है। घोड़े के मालिक राजाराम जाट का कहना है कि वो इसके स्पर्म बेचकर रोजाना 30 हजार रूपए तक की कमाई करते हैं। बटेश्वर में हर साल उत्तर भारत का सबसे बड़ा पशु मेला लगता है और इस बार बादशाह घोड़ा सबके लिए आकर्षण बना हुआ है। इस घोड़े को खरीदने के लिए लोगों में होड़ मची हुई है।


बादशाह घोड़े की सबसे खास बात ये है कि यह मारवाड़ी नस्ल का है जिसे बहुत ही अच्छी माना जाता है। राजाराम का कहना है कि बादशाह को रोजाना आयुर्वेदिक जड़ी बूटियां, ड्राई फ्रूट्स, चने की दाल समेत पोस्टिक दालं दी खिलाई जाती है। इसी वजह से यह घोड़ा एक दिन में आठ से दस बार स्पर्म देता है।


बादशाह घोड़े के मालिक राजाराम जाट के मुताबिक उसका रोजाना का खाने-पीने का खर्चा 3 हजार रूपए तक होता है। खाने-पीने के अलावा इस घोड़ का विशेष ख्याल रखना पड़ता है। रोजाना सुबह उसे आधा किलो देशी घी, बादम, पिस्ता, पौष्टिक भीगी हुई दालें, अश्वगंधा, शिलाजीत समेत यौनवर्धक जड़ी-बूटियां और चने की दाल खिलाई जाती है।


बादशाह घोड़े की साफ-सफाई का विशेष ख्याल रखा जाता है। इसके अलवा उसे रोजाना वर्जिश भी कराई जाती है, ताकी वह चुस्त और तंदुरूस्त रह सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो