scriptमस्जिद में की चोर ने चोरी और लिखा – यह मेरा और खुदा के बीच का मामला है | Theft in Mosque, thief write a letter saying this matter is between him and Allah | Patrika News

मस्जिद में की चोर ने चोरी और लिखा – यह मेरा और खुदा के बीच का मामला है

Published: Jun 25, 2017 12:08:00 pm

पाकिस्तान के दक्षिणी पंजाब के खानेवाल जिले के जामिया मस्जिद सादीकुद मेदिना इन दिनों चर्चा में है

theft in manappuram finance ltd

theft in manappuram finance ltd

नई दिल्ली। इन दिनों पाकिस्तान में हुई एक चोरी अंग्रजी अखबारों में सुर्खियां बटोर रही है। पाकिस्तान के दक्षिणी पंजाब के खानेवाल जिले के जामिया मस्जिद सादीकुद मेदिना इन दिनों चर्चा में है। यहां हाल ही एक चोरी हुई। चोर ने बाकायदा वहां एक खत छोड़ा जिसमें उसने लिखा कि यह उसके और अल्लाह के बीच का मामला है।

मस्जिद के मौलाना कारी सईद ने देखा कि दान पेटी के दो डिब्बे और मस्जिद में रखी एक जोड़ी बैट्री गायब है, तो उन्होंने इसकी जानकारी लोगों को दी। मस्जिद से मिले खत में लिखा था कि यह उसके और अल्लाह के बीच का मामला है और किसी को दखलंदाजी देने की जरूरत नहीं है। साथ ही उसने यह भी बताया कि वह कुछ दिन पहले मौलवी से मदद मांगने आया था, लेकिन उन्होंने इंकार कर दिया था।

ऐसे में उसने क‍िसी के घर चोरी करने की बजाय सीधे अल्‍लाह के घर ही चोरी की है। मस्जिद के मौलाना कारी सईद का कहना है कि‍ चोरी क‍िया गया सामान लगभग 50,000 रुपये का है। मस्‍ज‍िद में चोर द्वारा ल‍िखी गई ये बातें पढ़कर लोग काफी हैरान हैं। हालांकि‍ उसके इस कृत्‍य की तारीफ भी कर रहे हैं क‍ि उसने क‍िसी के घर को न‍िशाना नहीं बनाया।

उसने रमजान के मौके पर क‍िसी की खुश‍ियां नहीं उजाड़ी। चोर ने खुदा पर अपना हक समझकर सीधे मस्‍ज‍िद से सामान उठाया है। वहीं बतादें कि‍ यह कोई पहला मामला नहीं है। इसके पहले भी पिछले साल ईद से पहले जहानियन की करीमन मस्जिद में चोरी का कुछ ऐसा ही मामला सामने आया था। उसमें भी चोर ने एक खत ल‍िखकर छोड़ दिया था। ज‍िसमें उसने अपनी गरीबी का हवाला देते हुए ल‍िखा था क‍ि वह गरीब है इसल‍िए चोरी कर रहा है। जब उसके पास पैसे आएंगे तो वह अल्‍लाह को उसकी सामान वापस कर जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो