Patrika Hindi News

बाहर से छोटा सा दिखने वाला यह घर अंदर से है कमाल का

Updated: IST Tiny house
यह घर जापान की राजधानी टोक्यो के होरीनाउची एरिया में बना हुआ है

नई दिल्ली। इस घर की तस्वीर देखकर आप सोच रहे होंगे कि इस छोटे से घर में तो रहना भी मुश्किल होगा, लेकिन यकीन मानें जब आपको इसके अंदर की स्पेस के बारे में पता चलेगा तो आपकी यह साचे बदल जाएगी। यह घर जापान की राजधानी टोक्यो के होरीनाउची एरिया में बना हुआ है।

केवल 600 वर्गफीट कारपेट एरिया में बना है और इसकी खासियत यह है कि बहुत ही कम स्पेस में इसमें दो बेडरूम, लिविंग रूम से लेकर किचन और डाइनिंग रूम तक बने हुए हैं। इस घर में तीन लोगों का परिवार रहता है।

इस घर को ज्यादातर लकड़ी से बनाया गया है। घर का डिजाइन ही इसकी खासियत है। इसकी वजह से इसे जर्मन, फ्रांसीसी और अंग्रेजी मीडिया में भी सराहा गया है। इस घर में ग्राउंड फ्लोर पर मास्टर बेडरूम और बाथरूम बना हुआ है। ऊपर वाले फ्लोर पर बेडरूम, किचन/डायनिंग रूम, लिविंग रूम और बालकनी है। यहां से बाहर निकले हुए हिस्से के नीचे कार पार्किंग भी है।

इस घर में सफेद पेंट किया गया है, जिससे यह काफी स्पेशियस लगता है। दोनों और खिड़कियां यहां भरपूर रोशनी देती हैं। टोक्यो की मिजुइशी आर्किटेक्ट एटेलियर नामक फर्म ने इस बनाया है। इसका निर्माण मई 2011 में पूरा हुआ था। मिजुइशी आर्किटेक्ट एटेलियर की स्थापना 2009 में कोटा मिजुइशी ने की थी। वे मास्टर ऑफ आर्किटेक्ट माने जाते हैं।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???