script

साइकिल से दुनिया देखने को साल में 6 महीने ही नौकरी

Published: Jul 27, 2015 10:15:00 am

Submitted by:

Anil Kumar

जमापूंजी के नाम पर इसके पास हैं केवल 15 साइकिलें, सोशल मीडिया पर हो चुका है काफी लोकप्रिय 

Ultra Romance

Ultra Romance

न्यूयॉर्क। अपने सपने को पूरा करने के लिए लोग क्या कुछ नहीं करते। अमरीका के कनेक्टिकट सिटी के एक व्यक्ति ने भी साइकिल से दुनिया देखने के सपने को पूरा करने के लिए अपनी पूरी जिंदगी को ही बदल दिया। 15 साल की उम्र में ही अल्ट्रा रोमांस को समझ में आ गया कि शादी करना, घर बनाना, कार खरीदना और अच्छी नौकरी करना उसका सपना नहीं है बल्कि वह तो दुनिया घूमना चाहता है। मगर इस सपने की राह में सबसे बड़ा रोड़ा नौकरी थी, इसलिए उसने इसका एक अलग हल निकाला। अब वह छह महीने नौकरी करता है और छह महीने अपनी साइकिल से दुनिया घूमने निकल जाता है।




यह भी पढ़ें
एक मील रिक्शे का किराया 20 हजार रूपए!


पार्ट टाइम नौकरी
छह महीने तक वह कभी मछुआरे की तो कभी गाइड की नौकरी करता है। ऑनलाइन साइकिलों के पाट्र्स भी बेचता है। पिछले कई साल से वह ऎसे ही जिंदगी जी रहा है।

Ultra romance Photo2

खर्चे किए कम
34 वर्षीय रोमांस ने अपने खर्चो को बिल्कुल कम कर दिया। न कार है, न ही खुद का घर। वह 10 डॉलर प्रतिदिन (641 रूपये) से भी कम पर गुजारा करता है।


Ultra romance Photo3


यह भी पढ़ें
सांप के साथ सेल्फी लेना पड़ा महंगा, इलाज में लगे 96 लाख


सोशल मीडिया पर हिट
रोमांस सोशल मीडिया पर काफी लोकप्रिय हो चुका है। अकेले इंस्टाग्राम पर ही उसके 14 हजार से ज्यादा फॉलोअर हैं।



जमापूंजी बस साइकिलें
अल्ट्रा रोमांस के पास 15 साइकिलें हैं और यही उसकी जिंदगी की पूंजी है। बस एक बैंक खाता है, जिसमें सिर्फ इतने पैसे रहते हैं ताकि जरूरत पड़ने पर ऑनलाइन साइकिल के पार्ट खरीदे जा सकें।



Ultra romance Photo4

यह भी पढ़ें
एलियन खोजने के लिए 6 अरब खर्च कर रहा है ये शख्स


जमीन में दबाकर रखता है पैसे
रोजमर्रा की जरूरत के लिए वह अपने बैग में ही पैसे रखता है, जिसे अक्सर वह रात को सोते वक्त जमीन में दबा देता है ताकि कोई चुरा न ले। इसके बाद जब जरूरत पड़ती है, तब उतने ही पैसे निकाल लेता है।

ट्रेंडिंग वीडियो