Patrika Hindi News

आखिर क्यों ABVP ने साइंस कॉलेज घेरकर पहले की गुजारिश फिर दी चेतावनी 

Updated: IST ABVP performing science college durg
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने मंगलवार को साइंस कॉलेज का घेराव किया। 11 सूत्रीय मांगों को लेकर जमकर नारेबाजी की।

भिलाई. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने मंगलवार को साइंस कॉलेज का घेराव किया। 11 सूत्रीय मांगों को लेकर जमकर नारेबाजी की। विद्यार्थियों और छात्र नेताओं का कहना था कि कॉलेज पीजी विषयों में पुनर्गणना शुरू करे।

इसी तरह वार्षिक परीक्षा में न्यूनतम अंक वाले परिणामों का पुनर्मूल्यांकन किया जाए। विज्ञान एवं कला संकाए के लिए सम्मिलित कोर्स शुरू कराए जाने चाहिए। कन्या छात्रावास जल्द से जल्द शुरू हो। इतने महीने गुजरने के बाद भी कॉलेज के विद्यार्थियों को बीपीएल स्कॉलरशिप नहीं मिली है।

कॉलेज प्रशासन की जिम्मेदारी

कॉलेज प्रशासन की जिम्मेदारी है कि शासन स्तर पर बातचीत कर इस मामले का हल निकाले। कॉलेज में तो कुशल व अकुशल कर्मचारी कार्यरत हैं, उन्हें कलक्टर दर से मानदेय दिया जाए। प्रवेश के दौरान विद्यार्थियों की भारी भीड़ उमड़ती है, ऐसे में कॉलेज तीनों वर्षों के लिए अलग-अलग फीस काउंटर की व्यवस्था करे।

विद्यार्थियों की सुविधा के लिए हेल्पडेस्क की व्यवस्था हो। इसमें कॉलेज एक स्टाफ की नियुक्ति करे। दुर्ग ग्रामीण के विद्यार्थियों के लिए सीट आरक्षित की जाए, जिससे आसपास के विद्यार्थियों को भी यहां आकर पढऩे का मौका मिले। कॉलेज में लगी स्वामी विवेकानंद की मूर्ति का रंग परिवर्तित किया जाए।

चेतवानी दी

छात्र नेताओं ने कॉलेज प्रशासन को मांगों का ज्ञापन सौंपने के साथ ही जल्द से जल्द निराकरण करने की चेतावनी दी है। छात्रनेताओं ने कहा है कि मांगे पूरी नहीं होने पर एबीवीपी चरणबद्ध तरीके से प्रदर्शन करेगी।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मॅट्रिमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???