scriptचरोदा निगम की पहली महापौर के शपथ ग्रहण में न टिकिट दिलाने वाले मंत्री आए न जिताने वाले  | Bhilai:charoda municipal Corporation | Patrika News

चरोदा निगम की पहली महापौर के शपथ ग्रहण में न टिकिट दिलाने वाले मंत्री आए न जिताने वाले 

locationदुर्गPublished: Jan 18, 2017 09:35:00 am

चरोदा नगर निगम की पहली शहर सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में न प्रदेश सरकार
का कोई मंत्री अपनी महापौर का मार्गदर्शन करने आए और न ही कोई नेता आशीष
देने पहुंचे।

charoda municipal Corporation

charoda municipal Corporation

भिलाई.चरोदा नगर निगम की पहली शहर सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में न प्रदेश सरकार का कोई मंत्री अपनी महापौर का मार्गदर्शन करने आए और न ही कोई नेता आशीष देने पहुंचे। महापौर चंद्रकांता मांडले अपने घर देवबलौदा से सेकंड हैंड कार से ही समारोह स्थल पहुंची। भिलाई-3 के मंगल भवन मैदान में आयोजित चरोदा नगर निगम की पहली शहर सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में जिला प्रशासन ने राज्य सरकार के पांच कैबिनेट मंत्रियों और कांग्रेस व भाजपा के नौ नेताओं को आमंत्रित किया था, लेकिन एक भी मंत्री समारोह में शामिल नहीं हुए। नेताओं में भी संसदीय सचिव लाभचंद बाफना, विधायक सांवला राम डाहरे, पूर्व विधायक विजय बघेल और डोमनलाल कोर्सेवाड़ा उपस्थित थे।

न टिकट दिलाने वाले थे और न जिताने वाले

जिला प्रशासन ने शपथ ग्रहण समारोह में कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, नगरीय निकाय मंत्री अमर अग्रवाल, राजस्व मंत्री प्रेमप्रकाश पांडेय, लोक निर्माण मंत्री राजेश मूणत, महिला एवं बाल विकास मंत्री रमशीला साहू, सांसद ताम्रध्वज साहू, खनिज विकास निगम के अध्यक्ष शिवरतन शर्मा, विधायक व प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष भूपेश बघेल, भाजपा की राष्ट्रीय महामंत्री डॉ. सरोज पांडेय, पूर्व मंत्री हेमचंद यादव को भी आमंत्रित किया था, लेकिन इनमें से कोई भी नहीं आए। संसदीय सचिव गृह लाभचंद बाफना भी काफी विलंब से पहुंचे। तब तक महापौर और सभी पार्षद शपथ ले चुके थे। स्वागत का कार्यक्रम चल रहा था। अन्य अतिथियों के साथ वे भी कुछ देर तक मंच पर बैठे रहे।

स्वयं की कार से पहुंचीं महापौर

कलक्टर आर शंगीता ने सबसे पहले महापौर चंद्रकांता मांडले को शपथ दिलाई। इसके बाद 39 पार्षदों ने बारी-बारी से दस-दस के समूह में शपथ दिलाई गई। कांग्रेस के पार्षद बहल राम साहू ने अभी शपथ ग्रहण नहीं की है। मंच के बांयी तरफ महापौर और पार्षदों की बैठने की व्यवस्था अलग से की गई थी। शपथ लेने के बाद महापौर ने मंच पर बैठे विधायक डहारे, विजय बघेल और डोमनलाल कोर्सेवाड़ का आशीर्वाद लिया। निगम आयुक्त लोकेश्वर साहू ने शपथ ग्रहण समारोह के एक दिन पहले सोमवार को महापौर चंद्रकांता मांडले से वाहन उपलब्ध कराने चर्चा की थी। मंगलवार को देवबलौदा निवास से समारोह स्थल पहुंचने कार भेजने भी कहा था, लेकिन महापौर ने आयुक्त के प्रस्ताव को ठुकरा दिया। वे सेकंडहैंड अपनी कार से कार्यक्रम स्थल पर पहुंची।

सूने दफ्तर में कर्मचारी ने किया स्वागत

शपथ ग्रहण के करीब ढाई घंटे बाद लगभग 5.30 बजे निगम पहुंची, तब तक बहुत से कर्मचारी घर के लिए निकल भी चुके थे। आयुक्त लोकेश्वर साहू भी नहीं थे। निगम आयुक्त के सहायक हेमलाल देवांगन ने ही पुष्प गुच्छ भेंटकर महापौर का स्वागत किया। महापौर कक्ष का काम पूरा होने में करीब एक हफ्ता लगेगा। इसलिए उनके लिए अस्थायी कक्ष में बैठने की व्यवस्था की गई। संसदीय सचिव बाफना, विधायक डाहरे और पूर्व अध्यक्ष सीता साहू ने आयुक्त चेंबर के बाजू के अस्थायी कक्ष में कुर्सी पर महापौर को बैठाया।

फरार पार्षद नहीं पहुंचे शपथ लेने

शपथ ग्रहण होने के कुछ देर बाद हीमंच का दृश्य बदल गया। मंचस्थ नेताओं का स्वागत समारोह हुआ। महापौर और निवार्चित पार्षदों ने उनसे आशीर्वाद लिया। इसके बाद मौजूद लोगों के मनोरंजन के लिए रंगारंग छत्तीसगढ़ी सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी गई। इसके कारण भी समारोह स्थल पर अच्छी- खासी भीड़ डटी रही। 40 में से 39 पार्षदों ने ही शपथ ग्रहण किया। वार्ड-1 ट्रांसपोर्ट नगर के पार्षद बहल राम साहू पुलिस गिरफ्तारी की डर से समारोह में उपस्थित नहीं हुए। कलक्टर ने मंच से तीन बार बहल का नाम भी पुकारा। वे मंच पर पहुंचकर शपथ ग्रहण करने का आग्रह करती रहीं। बता दें कि बहल राम पिछले दिनों हथखोज में पुलिस के साथ हुई मारपीट की घटना में बलवा का आरोपी है। वह इस समय फरार है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो