Patrika Hindi News

OMG ये क्या, अचानक दुर्ग पुलिस बांटने लगी लोगों को पैसा

Updated: IST Cyber crime in Bhilai
शहर में साइबर ठगी का शिकार हुए लोगों को पुलिस ने सोमवार को रुपए लौटाए। दर्जनभर लोगों को करीब 1,08,101 रुपए वापस किए गए हैं।

भिलाई. शहर में साइबर ठगी का शिकार हुए लोगों को पुलिस ने सोमवार को रुपए लौटाए। दर्जनभर लोगों को करीब 1,08,101 रुपए वापस किए गए हैं। इसके पहले भी 2,17,517 रुपए पुलिस ने लौटाया था। इसमें से अधिकतर लोग एटीएम नंबर पूछकर रुपए पार करने का शिकार हुए थे, जिसकी शिकायत अलग-अलग थाना में की गई थी।

एटीएम फ्राड के शिकार

साइबर टीम ने एटीएम फ्राड के मामले में एटीएम व बैंकों में ग्राहकों को ठगी करने वाले गिरोहों से बचने के लिए जागरूकता कार्यक्रम पहले चलाया था। इसके बाद भी इस तरह के अपराधों के ग्राफ बढ़ते ही जा रहे हैं। ज्यादातर मामले भी एटीएम फ्राड के हैं।

इस तरह होती है ठगी

मोबाइल पर अज्ञात व्यक्ति फोन कर एटीएम से संबंधित जानकारी मांगता। इसके बाद एटीएम नंबर व एकाउंट नंबर से संबंधित जानकारी लेकर, रुपए पार कर देता। इस तरह की शिकायत इतनी बढ़ गई थी, कि पुलिस थाना में इससे संबंधित एफआईआर तक दर्ज करने से पुलिस कतराने लगी थी।

साइबर सेल ने इनको लौटाए रुपए

जेवरा सिरसा चौकी क्षेत्र की धनेश्वर को 3696 रुपए, जुनवानी के धनीराम निषाद को 20042 रुपए, शिव नगर के तेज प्रकाश भट्ट को 1262 रुपए, नेवई रिसाली क्षेत्र निवासी आरएन पराते को 143 रुपए, उतई निवासी बलदाउ राम ठाकुर को 64 रुपए, बोरसी निवासी कृष्णन केजी को 342 रुपए पुलिस ने लौटाए।

इसी तरह लेबर कैंप जामुल के सुधा पाल को 2006 3 रुपए, वैशाली नगर निवासी मयूरी संगवी को 8 004 रुपए, सेक्टर-11 निवासी दीपचंद यादव को 24078 रुपए, शास्त्री नगर, 18 नंबर सड़क निवासी रूमलाल साहू को 283 रुपए, संजय नगर निवासी चंद्रशेखर पटेल को 10,099 रुपए, खुर्सीपार निवासी जे ईश्वर राव को 20025 रुपए लौटाए गए हैं।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???