scriptलोन के बहाने पहले हड़पी राशि फिर बीएसपीकर्मी से धोखाधड़ी करने वाले आरोपी गिरफ्तार | Bhilai: Farud case in Bhilai | Patrika News

लोन के बहाने पहले हड़पी राशि फिर बीएसपीकर्मी से धोखाधड़ी करने वाले आरोपी गिरफ्तार

locationदुर्गPublished: Jul 18, 2017 04:42:00 pm

बेटे की उच्च शिक्षा के लिए पहले बीएसपीकर्मी को लोन दिलाकर उससे लोन की राशि हड़पने का मामला सामने आया है। पुलिस ने छानबीन करके दो आरोपियों की गिरफ्तार कर लिया है।

Farud case in Bhilai

Farud case in Bhilai

भिलाई. बेटे की उच्च शिक्षा के लिए पहले बीएसपीकर्मी को लोन दिलाकर उससे लोन की राशि हड़पने का मामला सामने आया है। भिलाई नगर थाने में प्रार्थी दिलीप कुमार सोरी, पिता जगदीश प्रसाद ने शिकायत दर्ज करवाई तब जाकर मामले का खुलासा हुआ। पुलिस ने छानबीन करके इस मामले में सोमवार को दो आरोपियों की गिरफ्तार कर लिया है।

भिलाई नगर थाने से मिली जानकारी के अनुसार दिलीप कुमार अपने पुत्र की उच्च शिक्षा के लिए पैसों की व्यवस्था करने में जुटा था। इसी बीच उसकी बातचीत तेजराम सेन से हुई। तेजराम ने प्रार्थी को 2 प्रतिशत में ब्याज में रकम दिलाने भिलाई ले आया। यहां उसकी मुलाकात सदाराम रात्रे से हुई। इस दौरान दोनों आरोपियों ने मिलकर प्रार्थी को 6 लाख रुपए का लोन दिलवाया। चालाकी से 1 लाख 90 हजार रुपए कमीशन के रूप में रख लिया।

स्टाम्प पेपर में करवाया धोखे से हस्ताक्षर
दोनों आरोपी लोन का कमीशन पहले ही ले चुके थे। बावजूद प्रार्थी को अपने साथ सेक्टर 9 के होटल मुर्गन ले गए। वहां आरोपी सदाराम रात्रे, प्रभुनाथ सिंह, भजन सिंह और तेजराम सेन ने मिलकर धोखे से स्टांप पेपर में एक लाख रुपए उधारी के नाम पर हस्ताक्षर करवा लिया। इसी बीच दोबारा पैसे गिनने के बहाने प्रार्थी का बाकी पैसा लेकर फरार हो गए।

दे रहे थे उलटा पुलिस में शिकायत की धमकी
प्रार्थी द्वारा बार-बार पैसे के लिए फोन करने पर चारों आरोपी स्टांप पेपर में उधारी की बात कहकर उल्टा पुलिस शिकायत की धमकी देने लगे थे। जिससे तंग आकर दिलीप कुमार ने भिलाई नगर थाने में शिकायत दर्ज करवाई। पुलिस ने चुस्ती दिखाते हुए चार में से दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार किए गए आरोपियों में सदाराम रात्रे पिता स्व. सुकुल राम रात्रे उम्र 46 वर्ष और तेजराम सेन पिता स्व. बृजलाल सेन, उम्र 49 वर्ष शामिल है। वहीं दो आरोपी अभी भी फरार है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो