Patrika Hindi News

Video Icon सावन के दूसरे सोमवार शेषनाग के साथ खेत से निकले स्वयंभू महादेव, देखिए वीडियो

Updated: IST Sawan somwar
जिला मुख्यालय से 20 किमी. दूर ग्राम खपरवाड़ा के खेत में शेषनाग सहित स्वयंभू महादेव के अचानक प्रकट होने से लोगों को अपनी आंखों पर यकीन नहीं हो रहा है।

भिलाई. सावन के दूसरे सोमवार शिवालयों में शिवभक्तों की भीड़ लगी रही। शिवलिंग पर लोगों ने जलाभिषेक कर सुख समृद्धि की कामना की। इधर जिला मुख्यालय से 20 किमी. दूर ग्राम खपरवाड़ा के खेत में शेषनाग सहित स्वयंभू महादेव के अचानक प्रकट होने से लोगों को अपनी आंखों पर यकीन नहीं हो रहा है।

खपरवाड़ा के श्रीराम चन्द्राकर के खेत में मशरूम में शिवलिंग की आकृति देखकर भक्तों का तांता लग गया है। मशरूम में उभरे शिवलिंग के साथ शेषनाग भी है। जिसका वजन ढाई किलो है।

मशरूम में स्वयंभू शिवलिंग के दर्शन करने के लिए श्रीराम चंद्राकर के घर में भक्तों की लंबी लाइन लग गई है। लोग हाथ में आरती की थाल और बेलपत्र, फूल लेकर पूजन करने पहुंचे हैं।

 Sawan somwar

बागेश्वर महादेव की पूजा की

सावन के दूसरे सोमवार को भी शहर से कावरियों का जत्था देवघर को रवाना हुआ। इधर सेक्टर 7 के महाराणा प्रताप भवन में कसौधन वैश्य समाज ने भगवान बागेश्वर की पूजा अर्चना की। इस अवसर पर समाज की प्रतिभाओं का सम्मान भी किया गया। महिलाओं ओर बच्चों के लिए कई प्रतियोगिताएं भी रखी गई।

सुबह निकली शोभ यात्रा

समाज के लोगो ने सुबह भगवान बागेश्वर के पार्थिव शिवलिंग की स्थापना कर पूजा अर्चना की। इससे पहले शोभायात्रा निकाली गई। दोपहर को विशाल भंडारे का आयोजन भी किया गया।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???