scriptबीकॉम भाग-2 का रिजल्ट जारी, परिणाम 62.85 फीसदी, इसमें देखें http://durguniversity.in/ | Durg: BCom Second Year Exam Results declared | Patrika News

बीकॉम भाग-2 का रिजल्ट जारी, परिणाम 62.85 फीसदी, इसमें देखें http://durguniversity.in/

locationदुर्गPublished: Jul 20, 2017 08:05:00 pm

दुर्ग विश्वविद्यालय ने गुरुवार को बीकॉम सेकंड ईयर के परीक्षा परिणाम घोषित कर दिए हैं। इस परीक्षा में 5071 विद्यार्थी शामिल हुए थे। जिसमें से 3187 ने सफलता हासिल की है।

BCom Second Year Exam Results declared

BCom Second Year Exam Results declared

भिलाई. दुर्ग विश्वविद्यालय ने गुरुवार को बीकॉम सेकंड ईयर के परीक्षा परिणाम घोषित कर दिए हैं। इस परीक्षा में 5071 विद्यार्थी शामिल हुए थे। जिसमें से 3187 ने सफलता हासिल की है। 873 विद्यार्थी फेल हैं, जबकि 975 को पूरक मिला है। बीकॉम भाग-2 का परीक्षा परिणाम 23 विद्यार्थियों के नतीजे रोकने के बाद 62.85 रहा है।


स्नातक पाठ्यक्रमों के मुख्य विषयों में डीयू प्रशासन अब तक सिर्फ बीकॉम के ही नतीजे जारी कर पाया है। जबकि सबसे पहले इसी विषय की परीक्षाएं समाप्त हुईं। शेष विषयों के नतीजों को लेकर अभी भी ससपेंस बना हुआ है। सूत्रों के मुताबिक बहुत से विषयों की कॉपियां जांचने की प्रक्रिया अब तक भी जारी है।

सेमेस्टर की मार्कशीट अब मिलेगी
डीयू प्रशासन सेमेस्टर परीक्षाओं की मार्कशीट अब तक भी तैयार नहीं कर पाया है। एक भी विषय की मार्कशीट कॉलेजों तक नहीं पहुंचाई गई है। आला अधिकारियों ने तर्क दिया है कि मार्कशीट प्रिंट कराई जा रही है। सभी विषय एक साथ कॉलेजों तक भेज दिए जाएंगे। इसी तरह इंटरनेट कॉपी में त्रृटियां सुधार के लिए भी विद्यार्थियों को समय दिया गया था, जिसका उन्होंने उपयोग नहीं किया।

अन्य विषयों के रिजल्ट भी जल्द घोषित
दुर्ग विवि के रजिस्ट्रार डॉ. एसके त्रिपाठी ने बताया कि बीकॉम भाग-2 के नतीजे जारी किए गए हैं। शेष विषय भी जल्द ही घोषित हो जाएंगे। मार्कशीट तैयार कराई जा रही है, एक साथ भेज दी जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो