scriptहृदयनाथ मंगेशकर अवॉर्ड से सम्मानित किए गए संगीतकार ए आर रहमान | Hridaynath Mangeshkar award the AR Rahman | Patrika News

हृदयनाथ मंगेशकर अवॉर्ड से सम्मानित किए गए संगीतकार ए आर रहमान

Published: Oct 28, 2015 11:44:00 am

Submitted by:

बॉलीवुड
जगत के जाने माने संगीतकार ए आर रहमान को मुंबई में हृदयनाथ मंगेशकर
अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। 

बॉलीवुड जगत के जाने माने संगीतकार ए आर रहमान को मुंबई में हृदयनाथ मंगेशकर अवॉर्ड से सम्मानित किया गया।

पंडित हृदयनाथ मंगेशकर के 78वें जन्‍मदिन के मौके पर बॉलीवुड के जाने-माने निर्माता सुभाष घई ने रहमान को पांचवे मंगेशकर पुरस्‍कार से सम्‍मानित किया।

मुंबई के विले पार्ले स्‍िथ्‍ात मास्‍टर दीनानाथ मंगेशकर हॉल में 26 अक्‍टूबर को इस समारोह का आयोजन किया जाता है। इस समारोह पर संगीत और कला के क्षेत्र में योगदान देने वालों को सम्‍मानित किया जाता है।

award

इससे पहले भी ऐसे समारोह में पहला पुरस्‍कार लता मंगेशकर को दिया गया था। इनके बाद आशा भोसले, अमिताभ बच्चन और अभिनेत्री सुलोचना ताई भी इस पुरस्‍कार को हासिल कर चुकी हैं। इस मौके पर पुरस्‍कार लेते हुए रहमान ने कहा कि, ‘हृदयनाथ मंगेशकर का संगीत सभी के लिए एक प्रेरणा है। मंगेशकर परिवार पीढ़ियों से संगीत की इस महान परंपरा को कायम रखे हुए है और संगीत के क्षेत्र में अच्‍छे संगीतकारों व अन्‍य निपुण कलाकारों को ये पुरस्‍कार सम्‍मान के तौर पर देता आ रहा है’।

award

बॉलीवुड की महान गायिका लता मंगेशकर और आशा भोसले के छोटे भाई पंडित हृदयनाथ मंगेशकर की जयंती के मौके पर ये पुरस्‍कार दिया जाता है। इस बार भी इस मौके पर पांचवे हृदयनाथ मंगेशकर पुरस्कार को जाने-माने फिल्मकार सुभाष घई के हाथों ए आर रहमान को प्रदान किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो