scriptनिगम इंफोर्समेंट सेल को देख सभापति ने भी हटाया कब्जा | Durg: Corporation chairman also removed occupied see Inforcement cell | Patrika News
दुर्ग

निगम इंफोर्समेंट सेल को देख सभापति ने भी हटाया कब्जा

स्वच्छ भारत मिशन के तहत शहर की सफाई के साथ ही अव्यवस्थित अतिक्रमण हटाने कार्रवाई शुरू होने से पहले सभापति ने कब्जा हटवा दिया। 

दुर्गJan 18, 2017 / 08:48 pm

Satya Narayan Shukla

Corporation chairman also removed occupied see Inf

Corporation chairman also removed occupied see Inforcement cell

दुर्ग. निगम सभापति राजकुमार नारायणी ने सोमवार को शहीद चौक के आसपास चली अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई का विरोध किया था। कार्रवाई के दौरान निगम अफसरों से उनकी बहस भी हुई। सभापति ने निगम की कार्रवाई को गलत बताते हुए सवाल भी उठाए। इसके बावजूद बुधवार को अतिक्रमण दस्ते ने शहीद चौक के आसपास दोबारा अवैध कब्जे हटाने की कार्रवाई शुरू की। यहीं पर सभापति का होटल भी है। कार्रवाई शुरू होने से पहले सभापति ने होटल के सामने रोड किनारे रखे स्टॉल को हटवा दिया।

दिन भर में 30 से ज्यादा कब्जे हटे
नगर निगम की टीम ने स्टेशन चौक व आसपास दिनभर अतिक्रमण हटाने अभियान चलाया। स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत स्टेशन के सामने से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू की गई। शहीद चौक के आसपास व ओवरब्रिज के नीचे रोड के किनारे 30 से ज्यादा अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की। रोड व नाली घेरकर ठेला, गुमटी चलाने वालों के कब्जे तोड़े गए।

पुलिस बल के साथ अभियान शुरू

निगम की टीम ने सुबह 11 बजे से पुलिस बल के साथ अभियान शुरू किया। बैक हो लोडर और डंपर के साथ तामझाम के साथ पहुंचे अतिक्रमण दस्ते ने रोड या नाली के ऊपर किए गए कब्जों को तोड़ दिया। अतिक्रमणकारियों को दोबारा कब्जा न करने हिदायत दी गई। शहर को सुंदर और व्यवस्थित बनाने नगर निगम को सहयोग देने की अपील की गई।

दोबारा अतिक्रमण करने पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी
निगम की टीम ने आईएमए चौक के पास रोड पर लगे डाक्टरों के नाम वाले साइनबोर्ड को उखाड़ दिया। शहीद चौक के पास पान ठेला, चाय सेंटर, ऑटो रिपेयरिंग, फल दुकान, फर्नीचर शॉप, सेलून, भोजनालय, पान ठेला, होटल, व्यवसायिक संस्थानों के सामने लगे टिन शेड को तोड़ा गया। दोबारा अतिक्रमण करने पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी गई।

स्वच्छ भारत अभियान के तहत शहर की सफाई
निगम के प्रभारी बाजार अधिकारी चंद्रकांत शर्मा और तोड़ू दस्ता प्रभारी शिव शर्मा ने बताया कि स्वच्छ भारत अभियान के तहत शहर की सफाई के साथ ही अव्यवस्थित अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई चल रही है। उन्होंने स्वच्छता मिशन के तहत शहर को साफ सुथरा और व्यवस्थित बनाने में सहयोग देने की अपील की। कार्रवाई के दौरान बीरेन्द्र ठाकुर, अनिल सिंह, राजू बख्शी, मन्नी मनहरे, राजू सूर्या, उमेश पात्रे, राजू सागर मौजूद थे।

रोज हो रही मुनादी
अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के दौरान कब्जेधारियों के साथ निगम की टीम का जमकर विवाद हुआ।स्टेशन चौक से शहीद चौक व आसपास के इलाके में कई बार कब्जेधारियों ने निगम की कार्रवाई का विरोध किया। पुलिस की सख्ती और निगम अफसरों के कड़े तेवर के कारण कुछ देर बाद विवाद खत्म हो गया। कई लोगों ने कहा कि कब्जे हटाने का समय नहीं दिया गया लेकिन निगम अफसरों ने साफ कह दिया कि पिछले कई दिनों से मुनादी कराई जा रही है। मुनादी के बावजूद रोड, नाली पर कब्जा करने वालों के कब्जे न हटाने के कारण तोडफ़ोड़ की कार्रवाई हो रही है।

लगातार चलेगी कार्रवाई

निगम कमिश्नर एसके सुंदरानी ने बताया कि शहर को व्यवस्थित बनाने के लिए अतिक्रमणहटाने की कार्रवाई जारी रहेगी। अतिक्रमण के कारण रोड, नाली की सफाई प्रभावित होती है। यातायात पर असर पड़ता है। शहर की सुंदरता पर भी विपरीत असर पड़ता है। शहर को स्वच्छ और व्यवस्थित बनाने के लिए यह अभियान लगातार जारी रहेगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो