Patrika Hindi News

> > > > Durg: Will head the chair, counter punch landed at 20

सरपंच की जाएगी कुर्सी, सभी 20 पंच खिलाफत में उतरे

Updated: IST Front opened against the Village head 20 punches,
धमधा ब्लॉक के ग्राम पंचायत पिटौरा के सरपंच विष्णु बंदे के खिलाफ पंचों ने अविश्वास प्रस्ताव लाया है।

दुर्ग. धमधा ब्लॉक के ग्राम पंचायत पिटौरा के सरपंच विष्णु बंदे के खिलाफ पंचों ने अविश्वास प्रस्ताव लाया है। उपसरपंच सहित सभी 20 पंचों ने गुरूवार को जिला मुख्यालय पहुंचकर एसडीएम सीआर मरकाम के कार्यालय पहुंचकर आवेदन सौंपा। पंचों ने सरपंच पर भ्रष्टाचार व मनमानी के आरोप लगाते हुए पद से हटाने की मांग की है।

20 पंचों ने एकजुट होकर अविश्वास प्रस्ताव का निर्णय

कलक्टोरेट पहुंचे पंचों ने बताया कि सरपंच के खिलाफ इससे पहले कई बार शिकायत की जा चुकी है, लेकिन इसके बाद भी जांच व कार्रवाई नहीं की जा रही है। इस कारण सभी 20 पंचों ने एकजुट होकर अविश्वास प्रस्ताव का निर्णय किया है। अविश्वास प्रस्ताव में उप सरपंच धनेश्वरी पात्र के अलावा पंच सोनू निषाद, मनोहर यादव, संगीता ठाकुर, ध्रुवदास मानिकपुरी, कीर्ति पोर्ते, राजेन्द्र देशलहरे, राधिका देशलहरे, रेवती पात्रे, सुलोचना पात्रे, जेठिया बाई, केशरी निषाद, फुलवा वर्मा, सुखचैन वर्मा, बुलाकी ठाकुर, अनारा बाई, द्रोपदी, चंद्रकांत डहरिया, आनंद बंजारे, ललिता बाई के हस्ताक्षर हैं।

सरपंच पर लगे यह आरोप

मूलभूत की राशि में गड़बड़ी। तेरहवें व चौदहवें वित्त आयोग की राशि में भ्रष्टाचार। गौण-खनिज की राशिमें गड़बड़ी। पंचायत भवन बंद रखा जाना। सामुदायिक भवन में संचालित राशन दुकान के किराए में खेल। उल्टी-दस्त की शिकायतों के बाद स्वच्छता पर ध्यान नहीं। महिला पंचों के सामने आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग कर बातचीत। ग्राम के लोगों के बजाए बाहरी ठेकेदारों को काम। गरीबी रेखा की सूची में गड़बड़ी। उज्जवला योजना के लिए परिवार के कई सदस्यों के नाम शामिल आदि आरोप लगाए हैं।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे