scriptअवैध शराब बिक्री रोकने की गांधीगीरी, गुलाब फूल के साथ दी चक्काजाम की चेतावनी  | Durg: Gandhigiri to stop selling illegal liquor, rose flower with the blockade warning | Patrika News

अवैध शराब बिक्री रोकने की गांधीगीरी, गुलाब फूल के साथ दी चक्काजाम की चेतावनी 

locationदुर्गPublished: Jan 18, 2017 09:42:00 pm

ग्रामीण इलाकों में अवैध शराब बिक्री के विरोध में ग्रामीणों ने गांधीगीरी करते हुए अफसरों को गुलाब का फूल देकर अवैध बिक्री पर रोक लगाने की मांग की।

Gandhigiri to stop selling illegal liquor, rose fl

Gandhigiri to stop selling illegal liquor, rose flower with the blockade warning

दुर्ग. ग्रामीण इलाकों में अवैध शराब की बिक्री के विरोध में बुधवार को कलक्टोरेट में जमकर प्रदर्शन किया गया। पाटन ब्लाक के मर्रा गांव के ग्रामीणों ने जिला पंचायत सदस्य राकेश ठाकुर के नेतृत्व में प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने गांधीगीरी करते हुए अफसरों को गुलाब का फूल देकर अवैध शराब बिक्री पर रोक लगाने की मांग की। बाद में दुर्ग ब्लाक के रसमड़ा गांव में भी अवैध शराब की बिक्री रोकने कलक्टर को ज्ञापन दिया गया।

मर्रा गांव के ग्रामीण

कलक्टोरेट परिसर में मर्रा गांव के ग्रामीणों ने नारेबाजी करते हुए शराब बंदी की मांग की। तिरंगा लहराते हुए ग्रामीणों ने शराब व अन्य नशीले पदार्थों की बेरोकटोक बिक्री पर जमकर आक्रोश जताया।कलक्टोरेट परिसर में अपर कलक्टर केके अग्रवाल और एसडीएम ने ग्रामीणों को आबकारी विभाग के अफसरों से मिलने कहा।

कलक्टोरेट परिसर में धरने पर बैठ गए

आबकारी विभाग के सामने पहुंचे ग्रामीण कलक्टर से मिलने की मांग करते हुए धरने पर बैठ गए। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि ग्रामीणों की समस्या सुनने की बजाय कलक्टर सभी को अनदेखा करते हुए कलक्टोरेट से चली गई। कलक्टर से चर्चाके बाद ही वे धरना खत्म करेंगे। बाद में अपर कलक्टर केके अग्रवाल, एसडीएम एके वाजपेयी और आबकारी अधिकारी श्री नेताम के आश्वासन पर ग्रामीणों ने धरना समाप्त किया।

पाटन में चक्काजाम किया जाएगा

जिला पंचायत सदस्य राकेश ठाकुर ने चेतावनी देते हुए कहा कि अवैध शराब और नशीले पदार्थों की बिक्री पर रोक न लगने पर पाटन में चक्काजाम किया जाएगा। एक अन्य मामले में रसमड़ा की सरपंच कचरा बाई ठाकुर के नेतृत्व में पहुंचे ग्रामीणों ने भी अवैध शराब बिक्री पर नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि पुलिस थाने में सूचना देने के बाद भी अवैध शराब बेचने वालों पर कार्रवाई नहीं हो रही है।

प्रशासन के रवैये पर गुस्साए ग्रामीण

पाटन ब्लाक के मर्रा गांव के ग्रामीणों ने प्रशासन के रवैये पर जमकर आक्रोश जताया। ग्रामीणों ने कहा कि मिलीभगत के कारण शराब कोचिए शाम ढलते ही तालाब,श्मशान घाट के पास अवैध शराब की बिक्री शुरू कर देते हैं। पुलिस व आबकारी विभाग को सूचना देने पर कोचियों को इसकी सूचना मिल जाती है। इधर रसमड़ा के ग्रामीणों ने कहा कि हाई स्कूल के पीछे अवैध शराब की बिक्री होती है। बच्चों समेत पूरे गांव पर इसका असर पड़ रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो