scriptरावघाट ट्रैक पर पहली बार दौड़ा रेलवे का इंजन | Durg : railway engine ran for the first time on Rowghat track | Patrika News
दुर्ग

रावघाट ट्रैक पर पहली बार दौड़ा रेलवे का इंजन

बीएसपी की महत्वपूर्ण परियोजना दल्लीराजहरा से रावघाट रेल लाइन के लिए
प्रथम चरण का काम पूरा होने पर गुदुम स्टेशन तक इंजन चलाया गया।

दुर्गMay 16, 2015 / 06:19 pm

आशीष गुप्ता

Rowghat rail track

railway engine on Rowghat track

भिलाई/दुर्ग/दल्लीराजहरा-डौंडी. भिलाई इस्पात संयंत्र (बीएसपी) की महत्वपूर्ण परियोजना दल्लीराजहरा से रावघाट रेल लाइन के लिए प्रथम चरण का काम पूरा होने पर गुदुम स्टेशन तक इंजन चलाया गया। इसके लिए पहले राजहरा स्टेशन पर रेलवे विकास निगम के अधिकारियों ने विधिवत पूजा-आर्चना कर लाइट इंजन को रवाना किया। जानकारी के अनुसार आदिवासी बाहुल्य व माओवाद से प्रभावित इस क्षेत्र में पहली बार धड़धड़ाती रेल इंजन चली।

17 किलोमीटर पहुंचे दो घंटे में
परियोजना के तहत निर्धारित स्टेशन तक का काम पूरा होने के बाद विभाग के अधिकारियों ने राजहरा पहुंचे। पूजा अर्चना के बाद शुक्रवार दोपहर 11.35 बजे ट्रायल के लिए इंजन को दल्ली से ग्राम गुदुम तक 17 किलोमीटर तक चलाया गया। इस दौरान इंजन को बड़ी सावधानी से धीमी गति से चलाते हुए 17 किलोमीटर की दूरी को दो घंटे में तय की गई।

वहीं, इंजन के पहले पटरी की जांच के लिए दो मोटरट्राली चलाई जा रही थी। ट्रायल के दौरान रेलवे विकास निगम लिमिटेड दुर्ग रेलवे के मुख्य डीटीआई जय प्रधान वर्मा, बालोद के एसएसटी उमेश श्रीवास्तव, स्टेशन मास्टर जीके आर्य व एडिशनल एसपी गायत्री सिंह उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो