scriptसिपाही को गिराकर थाने से फरार रेप का आरोपी 8 दिनों बाद थाने के सामने से गिरफ्तार   | Durg: Rape accused arrested after 8 days | Patrika News

सिपाही को गिराकर थाने से फरार रेप का आरोपी 8 दिनों बाद थाने के सामने से गिरफ्तार  

locationदुर्गPublished: Jul 16, 2017 10:11:00 pm

अनाचार के आरोप में पकड़े जाने के
बाद थाने के संतरी को गिराकर भाग जाने वाला आरोपी आठ दिन
बाद उसी थाने से कुछ ही दूर भागने के फिराक में पकड़ा गया।

Rape accused arrested after 8 days

Rape accused arrested after 8 days

दुर्ग. कॉलेज जाने निकली छात्रा को डरा-धमकाकर अनाचार के आरोप में पकड़े जाने के बाद मोहन नगर थाने के संतरी को गिराकर भाग जाने वाला आरोपी इंजीनियर आठ दिन बाद उसी थाने से कुछ ही दूर भागने के फिराक में पकड़ा गया। आरोपी अपना सामान समेटकर कवर्धा की ओर भागने के फिराक में वाहन के इंतजार में धमधा नाका के पास खड़ा था, लेकिन किसी मुखबिर की नजर उस पर पड़ गई और उसने पुलिस को सूचना दे दी। पुलिस ने मौके पर घेराबंदी कर आरोपी को दबोच लिय। पुलिस ने देर शाम आरोपी को न्यायालय में पेश किया जहां से उसे रिमांड पर जेल भेज दिया गया।

आरोपी रायपुर निवासी नितिन पेशे से इंजीनियर
आरोपी रायपुर निवासी नितिन सोनी 24 साल पेशे से इंजीनियर है। पुलिस के मुताबिक गया नगर की युवती ने आरोपी के खिलाफ वर्ष 2016 में शिकायत की थी। युवती का कहना था कि आरोपी ने उसके साथ धोखाधड़ी कर विवाह किया और डरा-धमकाकर अनाचार करता था। युवती ने आरोपी पर पैसे भी ऐठने का आरोप लगाया था। इस पर आरोपी को छह जुलाई को रायपुर से गिरफ्तार कर दुर्ग लाया गया था।

टायलेट जाने के बहाने फरार
रात में पूछताछ के बाद उसे अभिरक्षा में रखा गया था। आरोपी रात भर थाना में ड्यूटी ऑफिसर के सामने कंबल बिछाकर बैठा रहा। सुबह करीब साढ़े बजे टायलेट जाने के बहाने हथकड़ी खुलवाया और ड्यूटी पर तैनात संतरी को धक्का देकर फरार हो गया। पुलिस तब से आरोपी की तलाश कर रही थी।

रायपुर से कवर्धा शहर की तलाशी

आरोपी के फरार होने के बाद तलाश में पुलिस रायपुर व कवर्धा सहित सभी संभावित स्थलों में जा चुकी थी, लेकिन कोई सुराग नहीं मिल पाया था। इसके बाद पुलिस ने आरोपी के निवास व कार्य स्थल में भी पूछताछ की, लेकिन कोई भी सफलता नहीं मिली थी।

लड़की के आधार कार्ड व अंकसूची आरोपी से जब्त
आरोपी को गिरफ्तारी के बाद पूछताछ व सामान की तलाशी भी की गई। इसमें आरोपी के पास से पीडि़त लड़की का मोबाइल, आधार कार्ड, पैन कार्ड, वोटर आईडी और दो अंकसूची भी मिली है। पूछताछ में आरोपी ने अपराध स्वीकार भी कर लिया। इसके बाद आरोपी को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो