Patrika Hindi News

ये क्या दुर्घटना के लिए जिम्मेदार निलंबित कार्मिक को संयंत्र प्रबंधन ने बहाल कर दिया

Updated: IST SAIL BSP, Bhilai Steel Plant, BSP, Blast furnace i
भिलाई इस्पात संयंत्र के ब्लास्ट फर्नेस-7 में बार-बार खराबी आनेके बाद संयंत्र प्रबंधन ने एजीएम प्रदीप नायर को निलंबित कर दिया था।एसोसिएशन के दबाव के बाद प्रबंधन ने उनको बहाल कर दिया गया है।

भिलाई .भिलाई इस्पात संयंत्र के ब्लास्ट फर्नेस-7 में बार-बार खराबी आनेके बाद संयंत्र प्रबंधन ने एजीएम प्रदीप नायर को निलंबित कर दिया था। इस मामले में बीएसपी ऑफिसर एसोसिएशन ने प्रबंधन से चर्चा की। एसोसिएशन के दबाव के बाद प्रबंधन ने उनको बहाल कर दिया गया है। अफसर को निलंबित किए जाने से बीएसपी के अधिकारी नाराज थे, बहाली की खबर से उन्होंने राहत महसूस की है।

अब भी दो अफसर निलंबित

भिलाई स्टील प्लांट के ब्लास्ट फर्नेस-4 में मेंटेनेंस के दौरान हुएहादसे के बाद उप महाप्रबंधक बीडी बाबू व ऑपरेशन के एजीएम अरुण कुमार पासवान को जबावदार मानते हुए निलंबित कर दिया गया है। इससे बीएसपी के अधिकारियों में मायूसी है। अफसरों का कहना है कि शेड्यूल के मुताबिक मेंटनेंस किया जाना चाहिए। यह निर्णय उच्च प्रबंधन लेता है। वहीं जब कार्रवाई की बारी आती है, तो छोटे अधिकारियों को बलि का बकरा बना दिया जाता है।

सुरक्षा नहीं उत्पादन पर ध्यान

बीएसपी प्रबंधन पूरा ध्यान उत्पादन पर दे रहा है। उच्च प्रबंधन के दबावमें मातहत अधिकारी भी जुटे हुए हैं। कर्मियों से कम समय में मरम्मत काम पूरा करने कहा जा रहा है। इस स्थिति में दुर्घटना की आशंका बढ़ जाती है। सुरक्षा अधिकारी भी मौके पर आकर देखते हैं, कि पहले की तरह ही कार्य चल रहा है, तो आगे बढ़ जाते हैं। इसका नुकसान कर्मियों को उठाना पड़ता है।

बहाली के लिए प्रबंधन से चर्चा

भिलाई इस्पात संयंत्र ओए के अध्यक्ष एनके बंछोर ने कहा कि दुर्घटना अचानक हो जाती है। अगर किसी को मालूम हो तो वह दुर्घटना होने ही न दें। इस तरह से किसी को जवाबदार मानते हुए कार्रवाई उचित नहीं है। निलंबित अधिकारियों की बहाली के लिए प्रबंधन से चर्चा की जाएगी।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???