scriptगिरफ्तारी वारंट जारी हुआ तब सरपंच ने जमा कराई राशि | Durg: The village head deposit amount by arrest warrant was issued | Patrika News

गिरफ्तारी वारंट जारी हुआ तब सरपंच ने जमा कराई राशि

locationदुर्गPublished: Dec 06, 2016 10:00:00 pm

एसडीएम की नोटिस की अनदेखी करने वाले पुरई के पूर्व सरपंच प्रशांत ठाकुर
ने आखिर गिरफ्तारी से बचने से पंचायत की बकाया राशि जमा करा दी है।

The village head deposit amount by arrest warrant

The village head deposit amount by arrest warrant was issued

दुर्ग. एसडीएम की नोटिस की अनदेखी करने वाले पुरई के पूर्व सरपंच प्रशांत ठाकुर ने आखिर गिरफ्तारी से बचने से पंचायत की बकाया राशि जमा करा दी है। पूर्व सरपंच से 77 हजार रुपए से ज्यादा वसूल किया जाना था। नोटिसों के बाद भी राशि जमा नहीं कराए जाने पर एसडीएम ने पूर्व सरपंच के खिलाफ वारंट जारी कर उतई पुलिस को गिरफ्तार कर कोर्ट में हाजिर करने के लिए कहा था।

77 हजार 765 रुपए अपने पास रख लिया था

एसडीएम एके बाजपेयी ने बताया कि पूर्व सरपंच ने अपने कार्यकाल में पंचायत को निर्माण व विकास कार्यों के लिए दी गई राशि में से 77 हजार 765 रुपए आहरित कर अपने पास रख लिया था। यह राशि उन्होंने कार्यकाल समाप्त होने के बाद नए पंचायत प्रतिनिधियों के सुपुर्द नहीं किया और न ही पंचायत फंड में जमा कराई। इस राशि की वसूली के लिए जिला पंचायत की ओर से प्रकरण प्रस्तुत किया गया था।

तहसील कार्यालय में बकाया राशि जमा

इस पर पूर्व सरपंच को नोटिस जारी कर राशि जमा कराने के लिए कहा गया था। एसडीएम ने पूर्व सरपंच के खिलाफ आठ दिन पहले गिरफ्तारी वारंट जारी किया था। एसडीएम ने बताया कि इसके बाद से पूर्व सरपंच फरार चल रहा था। सोमवार तक पूर्व सरपंच ने तहसील कार्यालय में बकाया राशि जमा करा दी है।

रसमड़ा के पूर्व सरपंच को भेजा था जेल
बकाया वसूली के मामले में गिरफ्तारी वारंट जारी करने का यह तीसरा मामला है। इससे पहले रसमड़ा के पूर्व सरपंच राम खिलावन को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था। पीसेगांव के पूर्व सरपंच ने वारंट के बाद राशि जमा करा दी थी। एसडीएम ने बताया कि बकाया वसूली के मामलों पर गंभीरता से ध्यान दिया जा रहा है। कुछ और बकायादार पूर्व सरपंचो के खिलाफ भी जल्द गिरफ्तारी वारंट जारी की जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो