Patrika Hindi News

> > > > Durg: What will happen future of this village? Children also drank alcohol

इस गांव का भविष्य क्या होगा? बच्चे भी पीने लगे शराब

Updated: IST What will happen future of this village? Children
ग्राम दरबार मोखली के रहवासियो ने बुधवार को दोपहर गांव में अवैध् शराब बिक्री से आक्रोशित होकर रानीतराई थाना का घेराव कर दिया।

भिलाई/रानीतराई. पाटन ब्लॉक के रानीतराई थाना क्षेत्र के ग्राम दरबार मोखली के रहवासियो ने बुधवार को दोपहर गांव में धड़ल्ले से चल रहे अवैध् शराब बिक्री से आक्रोशित होकर रानीतराई थाना का घेराव कर दिया। ग्रामीण अवैध शराब बिक्री पर रोक लगाने की मांग कर रहे थे। ग्रामीणों ने थाना प्रभारी शिवशंकर गेंदले को ज्ञापन सौंपा। थाना प्रभारी ने कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।

6 माह से गांव में अवैध की शराब

ग्रामीणों के थाना प्रभारी को बताया कि 6 माह से गांव के ही दानीराम साहू व जितेन्द्र सतनामी द्वारा गांव में अवैध शराब बेची जा रही है। जिससे गांव का माहौल खऱाब हो रहा है। गांव की सरपंच विद्या वर्मा ने बताया की गांव में इन लोगों के द्वारा खुलेआम अवैध रूप से शराब बेची जा रही है। कई बार मना करने के बाद भी इस काम को धड़ल्ले से अंजाम दिया जा रहा है।

शराब कोचिए धमकी देते हैं

वे गांव के प्रमुख लोगों की भी बात नहीं मान रहे हैं। गांव के यशवंत वर्मा, ढालसिंह धनकर, जनपद सदस्य मीरा बंछोर ने बताया की गांव में अवैध रूप से शराब बेचने से कई बार मना भी किया जा चुका है लेकिन वे किसी की बात नहीं सुन रहे है। गांव का कोई व्यक्ति उन्हें मना करता है तो शराब कोचिए धमकी देते हैं। जससे गांव में विवाद की स्थिति पैदा होने लगी है।

गांव के छोटे बच्चे हो रहे है शिकार

गांव में शराब बिक्री के गांव के बच्चे भी शराब पीने लगे हंै। पढ़ाई करने वाले बच्चे भी इसके शराब के शिकार हो रहे हैं। गांव में आसानी से शराब उपलब्ध हो जाने के कारण जिस उम्र में पढ़ाई कर अपनी भविष्य को संवारने में ध्यान लगाना चाहिए वे शराब की नशे में लिप्त होने लगे है।गांव की महिलाएं शाम होते ही घरों से निकलना मुश्किल होती जा रही है। नशा करने वालों का गांव में जमघट होने के कारण महिलाओं को काफी दिक्कतों का समान करना पड़ रहा है।

बैठक में दंड का प्रवधान

23 नवंबर को गांव के मुख्य चौराहे में बैठक हुई थी। जिसमे गांव के महिला पुरुष सभी वर्ग के लोग उपस्थित थे। इस बैठक में शराब बेचने व पिलाने वालों को दंडित करने का निर्णय लिया गया था। गांव के ही लोग जो शराब का अवैध बिक्री करते है वे इस निर्णय को न मानते हुए धड़ल्ले से शराब बेचने का काम जारी रखे हैं। जिससे आक्रोशित ग्रामीणों ने आज थाने का घेराव करने विवश हो गए। विरोध प्रदर्शन में यशवंत वर्मा, मीरा बंछोर, सोमन गिरी, नन्द बंछोर, ढालसिंह धनकर, राजू वर्मा, गीता वर्मा, प्रकाश ढीमर, अनीता वर्मा, रूखमणी बंछोर, दुर्गा श्रीवास, शिवकुमारी कंचन, नीतू धनकर, पुष्पा ठाकुर, डोगेन्द्र, पूरण बर्छिहा सहित सैकड़ों ग्रामीण उपस्थित थे।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!

Latest Videos from Patrika

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???