scriptराहत की खबर-पेट्रोल 2 रू. और डीजल 50 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ  | Petrol, diesel prices cut by Rs 2 and Paise 0.50 per litre respectively | Patrika News

राहत की खबर-पेट्रोल 2 रू. और डीजल 50 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ 

Published: Aug 31, 2015 11:45:00 pm

यह घटी हुई दरें सोमवार को आधी रात से लागू होगीं।  

Put the petrol in bike during morning or evening

Put the petrol in bike during morning or evening

नई दिल्ली। पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों से उपभोक्ताओं को कुछ राहत मिलेगी। सरकार ने सोमवार को पेट्रोल की कीमतों में 2 रूपये प्रति लीटर और डीजल में 50 पैसे प्रति लीटर की कटौती कर दी है। यह घटी हुई दरें सोमवार को आधी रात से लागू होगीं।

सरकारी तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कटौती कर दी है। सोमवार की आधी रात से पेट्रोल 2 रूपए और डीजल 50 पैसे प्रति लीटर सस्ता हो गया है। इस कटौती से महंगाई की मार झेल रहे उपभोक्ताओं को राहत मिलने की उम्मीद है। इस कटौती के बाद दिल्ली में पेट्रोल 61.20 रूपए प्रति लीटर हो जाएगा, जो पहले 63.20 रूपए था। वहीं डीजल की कीमतें 44.95 रूपए से घटकर 44.45 रूपए प्रति लीटर हो जाएंगी।

क्रूड ऑयल की कीमतों में लगातार गिरावट के चलते 29 साल की कीमतों जैसे हालात बन रहे हैं। एक्सपर्ट पहले ही पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कमी होने की बात कह चुके हैं। इससे पहले 15 अगस्‍त को ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने समीक्षा बैठक के दौरान पेट्रोल में 1.27 रूपए प्रति लीटर और डीजल में 1.17 रूपए प्रति लीटर की कटौती करने की घोषणा की थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो