scriptरेल किराया बढ़ाएगी नरेंद्र मोदी सरकार ! | Railways may hike fare by 10 percent | Patrika News

रेल किराया बढ़ाएगी नरेंद्र मोदी सरकार !

Published: Feb 10, 2016 11:32:00 pm

रेल मंत्रालय ने किराया बढ़ाने को लेकर एक सर्वे करवाया था जिसमें यात्री किराए में 10 प्रतिशत और माल भाड़े में पांच प्रतिशत तक किराया बढ़ाने की सिफारिश की गई थी

Indian Railways

Indian Railways

नई दिल्ली। आम जनता पर रेल मंत्रालय बढ़े किराए का बोझ डाल सकता है। राजस्व बढ़ाने के लिए मंत्रालय 25 फरवरी को पेश होने वाले रेल बजट में यात्री और माल भाड़ा किराया 5 से 10 प्रतिशत तक बढ़ा सकता है। सूत्रों के अनुसार, यात्री और माल भाड़े की आय में गिरावट के चलते सुरेश प्रभु अपने बजट में इस बात की घोषणा कर सकते हैं।

रेल मंत्रालय ने किराया बढ़ाने को लेकर एक सर्वे करवाया था जिसमें यात्री किराए में 10 प्रतिशत और माल भाड़े में पांच प्रतिशत तक किराया बढ़ाने की सिफारिश की गई थी। हालांकि, यात्री किराया चुनिंदा मार्गों पर बढ़ाया जा सकता है। वहीं, आर्थिक तंगी से जूझ रहा मंत्रालय अपनी स्थिति सुधारने के अपने उपाय भी अपना सकता है।

सूत्रों का कहना है कि मार्च का महीने रेलवे के लिए पीक सीजन माना जाता है और अगर मंत्रालय किराए में बढ़ोत्तरी करता है तो उसके खजाने पर सकारात्मक असर पढ़ सकता है। 2014 में भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व में सत्ता में आया एनडीए गठबंधन ने 2014 में रेल किराया 14 प्रतिशत और फिर 2015 में 10 प्रतिशत बढ़ाया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो