scriptड्राइवरों के बच्चों के लिए गुरूकुल खोलेगी ओला कैब | Ola Works Towards Better Education for Drivers' Children | Patrika News

ड्राइवरों के बच्चों के लिए गुरूकुल खोलेगी ओला कैब

Published: Sep 07, 2015 06:06:00 pm

गुरूकुल स्कूल के बाद का कोचिंग कार्यक्रम है, जो इन बच्चों को बोर्ड की परीक्षाओं में बेहतर प्रदर्शन करने में मदद करेगा।

ola cabs

ola cabs

मुंबई। निजी परिवहन के लिए भारत के अग्रणी मोबाइल ऎप ओला ने अवंती लर्निग सेंटरों के साथ साझेदारी में ड्राइवरों के बच्चों की शिक्षा के लिए नि:शुल्क “गुरूकुल” शुरू करने की घोषणा की है। गुरूकुल स्कूल के बाद का कोचिंग कार्यक्रम है, जो इन बच्चों को बोर्ड की परीक्षाओं में बेहतर प्रदर्शन करने में मदद करेगा।

ओला गुरूकुल के पहले बैच में नौवीं एवं दसवीं कक्षा में पढ़ने वाले 500 बच्चे होंगे, जिन्हें मुंबई के अवंती लर्निग केंद्रों में प्रशिक्षण दिया जाएगा। जल्द ही इस प्रोग्राम को अन्य शहरों, जैसे बेंगलुरू, दिल्ली, चेन्नई एवं हैदराबाद में भी शुरू किया जाएगा। साल के अंत तक पहली से बारहवीं कक्षा के 5000 से ज्यादा बच्चों को पंजीकृत करना इस प्रोग्राम का लक्ष्य है।

अपने बच्चों को इस प्रोग्राम में शामिल करने के लिए ड्राइवरों को नजदीकी अवंती लर्निग सेंटर में पंजीकरण कराना होगा। पहले तीन महीने के लिए प्रोग्राम का सारा खर्च उठाने के साथ-साथ, ओला सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले बच्चों को नि:शुल्क स्टेशनरी, किताबें, पाठ्यक्रम से जुड़ी अन्य सामग्री भी उपलब्ध कराएगी।

अवंती के सह-संस्थापक कृष्णा रामकुमार ने बताया कि बड़े पैमाने पर गुणवत्तापूर्ण शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए अवंती का यह मॉडल तैयार किया गया है। अपने ड्राइवर साझेदारों में निवेश करने की ओला की प्रतिबद्धता इस साझेदारी को बेहद महत्वपूर्ण बनाएगी, जिसके द्वारा बड़ी संख्या में बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्राप्त करने का मौका मिलेगा।

यह कार्यक्रम हाल ही में ओला द्वारा शुरू की गई एक पहल का परिणाम है, जिसके माध्यम से ओला अपने प्लेटफॉर्म पर मौजूद ड्राइवरों की जीवनशैली एवं सामाजिक स्थिति में सुधार लाने के लिए तत्पर है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो