script

स्वास्थ्य मंत्री को सुनाई 108 एम्बुलेंस कर्मचारियों ने अपनी पीड़ा

Published: Jan 05, 2017 11:38:00 pm

इमरजेंसी सेवा 108 एम्बुलेंस के कर्मचारियों ने बुधवार को स्वास्थ्य मंत्री को अपनी पीड़ा सुनाई है…

Delivery in Ambulence

Delivery in Ambulence

म.प्र./सीहोर। इमरजेंसी सेवा 108 एम्बुलेंस के कर्मचारियों ने बुधवार को स्वास्थ्य मंत्री को अपनी पीड़ा सुनाई है। रुंधे गले से 108 कर्मचारियों से स्वास्थ्य मंत्री को बताया कि बेदम एंबुलेंस से हमारी जानं आफत में आ गई है।

जेएचएल कंपनी हमारी समस्याओं के निराकरण करना दूर की बात, खस्ताहाल और अनफिट 108 एम्बुलेंस वाहनों की भी मरम्मत नहीं करा रही है। कर्मचारियों को समय पर वेतन भी नहीं मिल रहा है, जिससे उनके परिवार के सामने आर्थिक संकट गहराता जा रहा है। 108 एम्बुलेंस कर्मचारी संघ के प्रदेश अध्यक्ष रामस्वरूप परमार के नेतृत्व में कर्मचारियों ने स्वास्थ्य मंत्री से कहा कि इमरजेंसी सेवा 108 भरोसेमंद नहीं रही है।

सेवा का संचालन कर रही जेडएचएल कंपनी की लापरवाही के कारण वाहन कंडम हो गए हैं। सरकार के मानकों के अनुसार 108 एम्बुलेंसों में सुविधाओं की तरफ ध्यान नहीं दिया जा रहा है। वर्तमान में कार्यरत ज्यादातर एम्बुलेंस मानकों पर खरा उतरने में विफल हैं। खस्ताहाल और अनफिट 108 की मरम्मत भी नहीं कराईजा रही है।इससे इन एंबुलेंस में समय पर गंभीर मरीजों व घायलों को अस्पताल पहुंचाने मुश्किल हो रही है।इसके साथ मरीजों के साथ उनकी जान भी आफत में बनी हुई है। अधिकांश गाडिय़ों के गेट टूटे हुए हैं, गाडियों को धक्के से स्टार्ट करना पड़ता है। अनेक में टायर खराब हो चुके हैं तो कइयों में बैटरी, इंजन, गियर, गेट आदि खराब हैं।

मंडी की ‘108’ एक माह से पड़ी है खराब
सीहोर जिले में संचालित एंबुलेंस में से आधे से अधिक की हालत खराब है।मंडी थाने की एंबुलेंस एक्सीडेंट होने के बाद एक माह से बंद पड़ी है।इसी प्रकार रेहटी थाने की एंबुलेंस बैटरी खराब होने के कारण बंद है। स्वास्थ्य मंत्री रुस्तम सिंह ने 108 के कर्मचारियों को आश्वस्त करते हुए कहा कि शीघ्र ही आपकी समस्याओं का निदान करा दिया जाएगा। इस अवसर पर कार्यवाहक अध्यक्ष वीर सिंह गुज्जर, प्रदेश महामंत्री डॉ. नृपेंद्र मिश्रा, प्रदेश मीडिया प्रभारी असलम खान, प्रचार मंत्री मतलूब सलीम, आशीष वर्मा, जितेंद्र धनवान, अंतरसिंह परमार, अशोक मेवाड़ा, विजय शर्मा उपस्थित थे।

ट्रेंडिंग वीडियो