script

महिला एसपी के लिए की बद्दुआ, इंस्पेक्टर सस्पेंड

Published: Jan 05, 2016 01:50:00 pm

अपराध रोकने में बिहार पुलिस का रिकॉर्ड भले ही कमजोर रहा हो, लेकिन अपनी करतूतों के कारण वह लगातार सुर्खियां बटोर रहती है

patna IPS

patna IPS

पटना। अपराध रोकने में बिहार पुलिस का रिकॉर्ड भले ही कमजोर रहा हो, लेकिन अपनी करतूतों के कारण वह लगातार सुर्खियां बटोर रहती है। इसी कड़ी में एक इंस्पेक्टर अपने नए साल के बधाई संदेश को लेकर चर्चे में है। उसने महिला एसपी को नए साल की शुभकामना के साथ बद्दुआ लिखकर भेज दिया। इंस्पेक्टर ने अपने एसएमएस में लिखा, नया साल मुबारक हो मैडम। हमारी यह दुआ है कि आप जिंदगी में कभी सुखी नहीं रहें। एसपी ने इस मैसेज की जानकारी अपने सीनियर अफसरों को दी तो महकमे में खलबली मच गई। आननफानन में डीआईजी ने उस इंस्पेक्टर को सस्पेंड कर दिया।

पटना पुलिस में तैनात इंस्पेक्टर मनोज पहले पटना में ही अगमकुआं थाने में थानेदार के पद पर तैनात था। बढ़ते अपराध के कारण पिछले दिनों डीआईजी शालीन के आदेश पर चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था। इसमें में मनोज का प्रदर्शन अच्छा नहीं था। उसके बाद मनोज समेत पांच थानेदारों के खिलाफ कार्रवाई की गई थी। उनसे थानेदार की जिम्मेदारी वापस ले ली गई थी। उसी गुस्से में मनोज 31 दिसम्बर की रात में सिटी एसपी सयाली धूरत सबला राम को यह मैसेज किया। मनोज ने एसपी के लिए बद्दुआ करते हुए मैसेज में लिखा है कि उन्होंने उनकेी जाति देखकर उनके ऊपर यह कार्रवाई की है।

सबूत के आधार पर कार्रवाई
एसपी सयाली ने इस बात की शिकायत सेंट्रल डीआईजी शालीन से की। सबूत के आधार पर डीआईजी ने इंस्पेक्टर मनोज को निलंबित कर दिया गया। डीआईजी शालीन ने कहा कि इंस्पेक्टर को निलंबित कर विभागीय कार्रवाई शुरू कर दी गई है। उन्होंने कहा कि सीनियर अफसरों के साथ इस तरह का व्यवहार बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो