scriptदिल्ली के अस्पताल में संविदा कर्मचारियों को नंवबर से नहीं मिला वेतन | Delhi hospital contract employees did not pay from november | Patrika News

दिल्ली के अस्पताल में संविदा कर्मचारियों को नंवबर से नहीं मिला वेतन

Published: Apr 06, 2016 05:29:00 pm

संविदा पर तैनात कर्मचारियों का वेतन न मिलने पर कोर्ट में अपील भी दर्ज की गई।

Lok Nayak Jai Prakash Hospital

Lok Nayak Jai Prakash Hospital

दिल्ली सरकार के अस्पताल में तैनात संविदा कर्मचारियों को बीते साल नंवबर से वेतन नहीं मिला है। वहीं बजट सत्र होने के कारण हर महीने एक तारीख को मिलने वाला वेतन भी अब तक कर्मचारियों के खाते में नहीं पहुंचा है। इससे दिल्ली सरकार के अस्पताल के कर्मचारियों में दिल्ली सरकार को लेकर रोष व्याप्त है।

बताया जा रहा है कि संविदा कर्मचारियों को वेतन देने की जगह अस्पतालों की बेवज मरम्मत कराने में धन को खर्च किया जा रहा है। मालूम हो कि सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों के विरोध में काम बंद करने वाली नर्सो के मार्च महीने के वेतन को भी रोक लिया गया है।

लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल में संविदा पर तैनात पैरामेडिकल कर्मचारियों का नवंबर से दिसंबर महीने का वेतन नहीं दिया गया है। संविदा कर्मचारियों का कहना है कि कई बार संबंधित अधिकारियों से बात करने पर भी वेतन जारी नहीं किया गया।

संविदा पर तैनात कर्मचारियों का वेतन न मिलने पर कोर्ट में अपील भी दर्ज की गई। बाड़ा हिंदु राव नर्सिंग स्टाफ यूनियन की इंदू ने बताया कि पांच दिन बीत जाने के बाद भी अप्रैल महीने का वेतन अब तक खाते में नहीं आया है, जबकि बीते 11 साल से संविदा पर काम कर रहीं 180 नर्सो को नये टेंडन में काम करने का मौका ही नहीं दिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो