scriptहोमगार्ड प्रतिनियुक्तिः प्रशासनिक अधिकारी लगातार कर रहे अनदेखी | Home Guard deputation case of dumka | Patrika News

होमगार्ड प्रतिनियुक्तिः प्रशासनिक अधिकारी लगातार कर रहे अनदेखी

Published: Dec 01, 2015 09:56:00 pm

सरकार के तयशुदा निर्देश व निर्धारित संख्या बल के विपरीत पुलिस के कई आलाधिकारियों के यहां भी होमगार्डो की प्रतिनियुक्ति की गयी…

Muslims in Police

Muslims in Police

दुमका। संताल परगना प्रक्षेत्र में आइजी का पद बीते एक वर्ष से रिक्त है साथ ही उनका आवास भी खाली पड़ा हुआ है। इस खाली पड़े आवास के लिए जिला प्रशासन ने 13 होमगार्ड तैनात किये गए हैं।

साथ ही इसके अतिरिक्त भी सरकार के तयशुदा निर्देश व निर्धारित संख्या बल के विपरीत पुलिस के कई आलाधिकारियों के यहां भी होमगार्डो की प्रतिनियुक्ति की गयी है। गौरतलब हो कि तत्कालीन आइजी जितेंद्र कुमार सिंह के 31 दिसंबर 2014 को सेवानिवृत्त होने के बाद से अब तक इस पद पर किसी की पोस्टिंग नहीं हुई है।

जानकारी के मुताबिक झारखंड गृह रक्षावाहिनी के समादेष्टा की ओर से जिले के उपायुक्त व पुलिस अधीक्षकों को प्रेषित एक पत्र में सरकार की आदेशों का हवाला देते हुए कहा गया है कि विभिन्न कार्यालयों, आवासीय परिसरों में 1-4 बल गृह रक्षकों की प्रतिनियुक्ति जारी रहेगी लेकिन यह प्रतिनियुक्ति तब रहेगी जब पदाधिकारियों के आवास पर नियमित आरक्षी बल की प्रतिनियुक्ति नहीं हो।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो