scriptएलआर इंस्टीट्यूट वर्कर्स यूनियन की 10वें दिन भी हड़ताल जारी | LR Institute workers union strike continues 10th day | Patrika News

एलआर इंस्टीट्यूट वर्कर्स यूनियन की 10वें दिन भी हड़ताल जारी

Published: Oct 23, 2016 04:02:00 pm

प्रबंधन ने समझौते के मुताबिक कर्मचारियों की मांगों को लागू नहीं किया है।

strike

strike

हिमांचल। एलआर इंस्टीट्यूट वर्कर्स यूनियन ने प्रबंधन पर समझौते को लागू करने के विरोध में 10वें दिन भी हड़ताल रखी। इसके चलते संस्थान का कामकाज ठप रहा। यूनियन का आरोप है कि समझौते के मुताबिक एलआर संस्थान के प्रबंधन ने कर्मचारियों से हुए समझौते के मुताबिक एरियर वेतन का भुगतान नहीं किया है।

यूनियन के प्रधान रतन लाल और महासचिव राजेश कुमार ने यहां जारी बयान में कहा कि जब तक कर्मचारियों को न्यूनतम वेतन के एरियर का भुगतान नहीं किया ताजा तब तक हड़ताल को जारी रखा जाएगा। प्रबंधन ने समझौते के मुताबिक कर्मचारियों की मांगों को लागू नहीं किया है।

उन्होंने कहा कि प्रबंधन को लिखित मौखिक रूप से कई बार अनुरोध किया जा चुका है, लेकिन इसकी एवज में यूनियन के
पदाधिकारियों पर झूठे आरोप लगाकर नौकरी से निष्कासित किया जा रहा है। श्रम अधिकारी के बार-बार बुलाए जाने पर भी प्रबंधन की तरफ से श्रम विभाग में कोई भी हाजिर नहीं हो रहा है।

इतना ही नहीं श्रम निरीक्षक कम समझौता अधिकारी की तरफ से संस्थान के प्रबंधक से बात की गई लेकिन इस संदर्भ में शक्तियां होने की बात कहकर पल्ला झाड़ दिया। वहीं दूसरी तरफ प्रबंधक की तरफ से कर्मचारियों को धमकियों भरे नोटिस निकाले जा रहे हैं।

उन्होंने प्रदेश सरकार जिला प्रशासन से मामले में दखल देकर कर्मचारियों को न्याय दिलाने और न्याय संगत मांगों को मानने के लिए एलआर प्रबंधन को उचित आदेश जारी करने की मांग की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो