scriptअब मोबाइल से भी होंगे PF UAN खाते सक्रिय | Now Activate UAN account from Mobile | Patrika News
एम्प्लॉई कॉर्नर

अब मोबाइल से भी होंगे PF UAN खाते सक्रिय

सदस्य अब ईपीएफओ की वेबसाइट www.epfindia.gov.in से नई मोबाइल एप्लीकेशन डाउनलोड कर मोबाइल फोन से अपने यूएएन खाते को सक्रिय कर सकेंगे।

Nov 18, 2015 / 03:50 pm

शक्ति सिंह

epfo

epfo

भोपाल। कर्मचारी भविष्य निधि संगठन की ओर से भविष्य निधि सदस्यों की सुविधा एवं ई-गवर्नेस की दिशा में तीन प्रमुख सेवाएं शुरू की गई हैं। सदस्य अब ईपीएफओ की वेबसाइट www.epfindia.gov.in से नई मोबाइल एप्लीकेशन डाउनलोड कर मोबाइल फोन से अपने यूएएन खाते को सक्रिय कर सकेंगे।

पास बुक से खाते में मासिक जमा व संगठन में उपलब्ध अन्य जानकारी देख सकते हैं। पेंशनर भी अपनी पेंशन वितरण की जानकारी प्राप्त कर सकता है और नियोक्ता भी जमा कराई गई राशि का विवरण देख सकते हैं। इसके अलावा सदस्य अपने खाते को सक्रिय करने के लिए 7738299899 पर एसएमएस भेज सकते हैं। एक बार सक्रिय होने पर सदस्य यूएएन प्रोग्राम में उपलब्ध सेवाओं के योग्य हो जाता है।

मिस्ड कॉल सर्विस के जरिए 7738299899 पर उपलब्ध शॉर्ट कोड एसएमएस सेवा के अतिरिक्त मिस्ड कॉल की सेवा भी 01122901406 पर नि:शुल्क उपलब्ध है। यह सेवा केवल यूएएन सक्रिय सदस्यों को उपलब्ध होगी। इस सेवा से सदस्यों को यूएएन सक्रियता कार्यक्रम को गति मिलेगी। अपर केन्द्रीय भविष्य निधि आयुक्त आरके सिंह ने बताया कि सेवाओं से सदस्यों को लाभ मिलेगा। 

Home / Employee Corner / अब मोबाइल से भी होंगे PF UAN खाते सक्रिय

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो