scriptदो शिक्षकों ने भाड़े पर रखा स्कूल में पढ़ाने को युवक, हुए सस्पेंड | Two govt teachers hired youth to teach in govt school, suspended | Patrika News
एम्प्लॉई कॉर्नर

दो शिक्षकों ने भाड़े पर रखा स्कूल में पढ़ाने को युवक, हुए सस्पेंड

प्राथमिक स्कूल में पदस्थ दो शिक्षकों ने गांव के युवक को एक हजार रुपए की तनख्वाह पर पढ़ाने को रख लिया

Jan 03, 2016 / 02:03 pm

सुनील शर्मा

govt schools

govt schools

श्योपुर। पढ़ाने के लिए रोज स्कूल न जाना पड़े इसलिए प्रेमपुरा हवेली प्राथमिक स्कूल में पदस्थ दो शिक्षकों ने गांव के युवक को एक हजार रुपए की तनख्वाह पर पढ़ाने को रख लिया। जिला शिक्षा अधिकारी के निरीक्षण में शिक्षकों का यह कारनामा सामने आया, तो उन्होंने तत्काल दोनों शिक्षकों को सस्पेंड कर दिया।

प्रेमपुरा हवेली के शासकीय प्राथमिक स्कूल में रामदयाल रावत और रामप्रताप जादौन सहायक अध्यापक हैं। सीनियर होने के नाते रामदयाल रावत पर स्कूल के हेडमास्टर का भी प्रभार है, लेकिन इन्होंने स्कूल रोज न आना पड़े, इसके लिए गांव के ही लेखराज प्रजापति को एक हजार रुपए महीने में स्कूल में पढ़ाने के लिए रख लिया। लेखराज प्रजापति पिछले कई महीनों से बच्चों को पढ़ा रहा था।

निरीक्षण के दौरान डीईओ अजय कटियार को स्कूल में केवल लेखराज प्रजापति बच्चों को पढ़ाते मिला। लेखराज ने पूछने पर जिला शिक्षा अधिकारी को पूरी बात बता दी। वहीं दर्ज 33 बच्चों में से मौजूद मिले सात स्कूली बच्चों ने डीईओ को बताया कि हमको किताबें भी नहीं मिली हैं।

निरीक्षण में ऐसी ही स्थितियां मिली है। जिस कारण स्कूल के दोनों शिक्षकों को सस्पेंड कर स्कूल में दूसरे शिक्षकों की व्यवस्था करने के निर्देश भी दिए है।
– अजय कटियार, डीईओ, श्योपुर

Home / Employee Corner / दो शिक्षकों ने भाड़े पर रखा स्कूल में पढ़ाने को युवक, हुए सस्पेंड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो