script

प्रदेशव्यापी आन्दोलन के तहत सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा ने निकाला जुलूस

Published: Nov 28, 2016 06:04:00 pm

धरने के बाद कर्मचारियों ने प्रदर्शन करते हुए नीलम चौक तक जुलूस निकाला।

Haryana employee

Haryana employee

फरीदाबाद। सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के प्रदेशव्यापी आन्दोलन के तहत विभिन्न विभागों के कर्मचारियों ने समान काम के लिए समान वेतनमान देने के सुप्रीम कोर्ट के निर्णय को लागू करवाने की मांग को लेकर नगर निगम मुख्यालय पर सामूहिक धरना दिया। धरने के बाद कर्मचारियों ने प्रदर्शन करते हुए नीलम चौक तक जुलूस निकाला।

संघ के जिला प्रधान अशोक कुमार की अध्यक्षता में आयोजित इस धरने-प्रदर्शन के बाद मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन भेजा गया। कर्मचारियों ने चेतावनी दी कि अगर 10 दिसम्बर तक समान काम-समान वेतन के निर्णय को लागू नहीं किया और कर्मचारियों की अन्य लम्बित मांगों का समाधान नहीं किया तो 11 दिसम्बर को जींद में राज्यस्तरीय आक्रोश रैली का आयोजन किया जाएगा।

जिसमें सरकार के खिलाफ बड़े आन्दोलन के निर्णय का ऐलान किया जाएगा। जिला सचिव द्वारा संचालित इस प्रदर्शन में सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा की केन्द्रीय कमेटी की ओर से महासचिव सुभाष लाम्बा व नरेश कुमार शास्त्री उपस्थित थे।

प्रदर्शन में 26 अक्टूबर 2016 को सुप्रीम कोर्ट द्वारा समान काम के लिए समान वेतनमान देने के ऐतिहासिक फैसले को लागू करवाने, सभी प्रकार के पार्ट टाईम, डीसी रेट, अनुबंध, तदर्थ आधार पर लगे कर्मचारियों को पक्का करने, ठेका प्रथा समाप्त कर ठेकेदारों के मार्फत लगे कर्मचारियों को सीधा विभागों के रोल पर रखने, 45वें श्रम सम्मेलन की सिफारिशों अनुसार आंगनवाड़ी, आशा व मिड-डे मील वर्करों को पक्का करने सहित इन्हें ईपीएफ व ईएसआई सहित सभी सामाजिक सुरक्षा लाभ देने की मांगों को प्रमुखता से उठाया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो