script

पाक कलाकारों से जुड़े सवाल पर आमिर खान ने साधी चुप्पी

Published: Oct 21, 2016 10:02:00 pm

आमिर खान से जब पाक एक्टर के बॉलीवुड में काम करने को लेकर सवाल पूछा गया तो वे कन्नी काट गए।

Aamir khan

Aamir khan

मुंबई। भारत में इन दिनों पाक कलाकारों के बॉलीवुड इंडस्ट्री में काम न करने का मुद्दा गर्माया हुआ है। कुछ बॉलीवुड स्टार्स पाक कलाकारों के बालीवुड में काम करने का समर्थन कर रहे है तो कुछ स्टार्स इनके विरोध में खड़े है। मुंबई में चल रहे MAMI फिल्म फेस्टिवल में पहुंचे आमिर खान से जब पाक एक्टर के बॉलीवुड में काम करने को लेकर सवाल पूछा गया तो वे कन्नी काट गए।

इस सवाल के जवाब में आमिर ने सिर्फ इतना कहा कि इस सवाल का जवाब MAMI से पूछो। गौर हो पाकिस्तानी आतंकियों की ओर से उरी में हमले के बाद राज ठाकरे की पार्टी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (एमएनएस) पाकिस्तानी कलाकारों वाली भारतीय फिल्मों की रिलीज पर बैन लगा रही है। इसी समस्या के चलते करण जौहर की फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ मश्किलों में फसती जा रही है। इस फिल्म में पाक कलाकार फवाद खान ने काम किया है।

इसका कारण एक यह भी माना जा रहा है इस साल क्रिसमस के मौके पर आमिर खान की फिल्म दंगल रिलीज होने वाली है। आमिर की इस फिल्म से काफी उम्मीदें है। वे नहीं चाहते है कि उनकी किसी आपत्तिजनक बयानबाजी के चलते उनकी अपकमिंग फिल्म को किसी तरह का नुकसान है। कुछ महीनों पहले शाहरुख ने असहिष्णुता का लेकर आपम्त्तिजनक बयान दिया था, जिसका परिणाम उन्हें उनकी फिल्म दिलवाले और फैन ने भ्भ्भुगतना पड़ा था। इसलिए आमिर अपनी फिल्म को लेकर किसी तरह का कोई रिस्क नहीं लेना चाहते है।

इससे पहले अपने असहिष्णुता वाले बयान की वजह से आमिर खान का बहुत विरोध हुआ था। कुछ लोगों ने उन्हें देश से बाहर जाने तक के लिए कह दिया था। फिल्म का पोस्टर काफी वक्त पहले ही जारी कर दिया गया है, जिसमें भारी पर्सनैलिटी वाले अभिनेता आमिर खान अपनी चार बेटियों से घिरे बैठे हुए हैं।

पोस्टर पर ऊपर हरयाणवी लहजे में लिखा गया है- म्हारी छोरियां छोरों से कम हैं के? फिल्म एक बायोपिक है जिसमें आमिर एक पहलवान की भूमिका में लीड रोल में होंगे। आमिर पहलवान महावीर सिंह फोगट की भूमिका में होंगे जो अपनी बेटियों को पहलवानी के लिए ट्रेंड करता है।

ट्रेंडिंग वीडियो