scriptअमिताभ बच्चन ने की जंगल सफारी, चार किमी तक पीछे दौड़ा बाघ | Amitabh Bachchan tweeted, chases by tiger for four Kms | Patrika News

अमिताभ बच्चन ने की जंगल सफारी, चार किमी तक पीछे दौड़ा बाघ

Published: Oct 07, 2015 11:43:00 am

अमिताभ बच्चन ने जंगल सफारी को लेकर ट्वीट किया और बताया कि चार किमी तक एक बाघ ने उनका पीछा किया।

amitabh bachchan

amitabh bachchan

मुंबई। बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के साथ मंगलवार को मुंबई के संजय गांधी नेशनल पार्क में जंगल सफारी के दौरान रोचक वाकया हुआ। अमिताभ को महाराष्ट्र के बाघ बचाओ अभियान का ब्रांड एम्बेसेडर बनाया गया है। इसके तहत वे मंगलवार को मंत्रियों और अन्य राजनेताओं के साथ जंगल सफारी पर गए थे। यहां पर उनकी टीम को न केवल बाघ दिखा बल्कि एक बाघ ने तो चार किलोमीटर तक उनकी बस का पीछा किया।


जंगल सफारी के बाद अमिताभ ने ऑडियंस से कहाकि, बाघों को बचाने और उनकी सुरक्षा के लिए ब्रांड एम्बेसेडर बनकर मैं खुद को मूल्यवान महसूस कर रहा हूं। यदि मेरे चेहरे या आवाज से इस अभियान को कुछ भी फायदा होता है तो मैं इसका सकंल्प लेता हूं। मैं पिछले 65 साल से मुंबई में हूं लेकिन सफारी ने मुझे वह दिखाया जो मैंने पहले कभी नहीं देखा। शहर के बीच में एक नेशनल पार्क है जो एक चमत्कार है और हमें इसे बचाना होगा।


उन्होंने आगे कहाकि जब हम 19वीं से 20वीं शताब्दी में आए तो 40000 बाघ थे। 2008 में इनकी संख्या घटकर 1411 रह गई। इसके बाद शुरू हुए अभियान के कारण इनकी संख्या 2226 हो गई है। बाद में अमिताभ बच्चन ने जंगल सफारी को लेकर ट्वीट किया और बताया कि चार किमी तक एक बाघ ने उनका पीछा किया।


अब आप पा सकते हैं अपनी सिटी की हर खबर ईमेल पर भीयहाँ क्लिक करें
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो