scriptआमिर की करता हूं इज्जत, पर उनकी बात से सहमत नहींः विवेक  | I respect Aamir Khan but India is most tolerant country: Vivek | Patrika News

आमिर की करता हूं इज्जत, पर उनकी बात से सहमत नहींः विवेक 

Published: Nov 27, 2015 11:24:00 am

आमिर खान के असहिष्णुता वाले बयान पर असहमति जताते हुए अभिनेता विवेक ओबरॉय ने कहा कि वह उनके बयान से सहमत नहीं हैं और भारत सबसे सहिष्णु देश है 

vivek oberoi

vivek oberoi

नई दिल्ली। बॉलीवुड एक्टर आमिर खान के असहिष्णुता के बयान पर अभी भी बहस जारी है जहां फिल्म इंडस्ट्री के कुछ लोग उनका समर्थन कर रहे हैं वहीं कई लोग खुले तौर पर आमिर की बात असहमति भी जता रहे हैं। इसी क्रम में आमिर के बयान पर असहमति जताते हुए अभिनेता विवेक ओबरॉय ने कहा है कि वह आमिर और उनके काम की बहुत इज्जत करते हैं लेकिन उनकी बात से सहमत नहीं हैं। उन्होंने कहा है कि पूरी दुनिया में भारत सबसे सहिष्णु देश और हजारों सालों से यह ऐसा ही है। 

उन्होंने आगे कहा कि जब पूरा विश्व धर्म को लेकर लड़ रहा था उस वक्त हम एक साथ रहना सीख रहे थे। हम उस वक्त स्मारक, सांस्कृतिक कलाकृतियां बनाना, चित्रकारी, कविता लेखन और एक साथ खुशियां मनाना सीख रहे थे। उन्होंने कहा कि भारत सभी धर्मों और विचारधाराओं का संगम है और उनको भारतीय होने पर गर्व महसूस होता है। 

गौरतलब है कि हाल ही में रामनाथ गोयनका अवॉर्ड सेरेमनी में शिरकत करने पहुंचे आमिर खान ने वहां इंटरव्यू में देश में असहिष्णुता बढ़ने की बात मानते हुए कहा था कि एक समय उनकी पत्नी किरण राव ने उन्हें देश छोड़कर जाने का सुझाव दिया था। 

उनके इस बयान के बाद राजनीतिक दलों से लेकर आम लोगों तक ने उन पर निशाना साधना शुरू कर दिया। इसके बाद मामले को बढ़ता देख आमिर खान ने एक बयान देकर सफाई दी थी कि उनके बयान को तोड़ मरोड़ का कर पेश किया गया और वह अपने देश को छोड़कर कहीं नहीं जाने वाले हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो