script

‘मंटो’ के फैन इरफान खान अब खुद बनेंगे ‘मंटो’

Published: Nov 27, 2015 04:32:00 pm

नंदिता ने कहा, “इरफान ब़डी गंभीरता से इस परियोजना पर ध्यान दे रहे हैं उन्होंने मंटो को काफी पढ़ा भी है।

irfan khan-5

irfan khan-5

मुंबई। 2008 में ‘फिराक’ बनाने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस से डायरेक्टर बनी नंदिता दास अब वापिस डायरेक्शन में उतर रही है। इस बार एक सशक्त लेखक के जीवन पर बायोपिक बनाने जा रही है और इस फिल्म के लिए उन्होंने उतने ही सशक्त अभिनेता इरफान खान को चुना है।

नंदिता दास,पाकिस्तानी उर्दू लेखक सआदत हसन मंटो की बॉयोपिक बनाने जा रही है।इस बायोपिक में इरफान ‘मंटो’ का कैरेक्टर प्ले करेंगे। दरअसल, नंदिता ने बताया कि इरफान मंटो के बड़े प्रशंसक है और फिल्म की पटकथा पर गंभीरता से गौर कर रहे है। नंदिता ने बताया कि उन्हें उम्मीद है कि बंटवारे पर केंन्द्रित उनकी यह फिल्म भारत-पाकिस्तान की दूरियों को कम करेगी।

नंदिता ने आगे कहा, “इरफान ब़डी गंभीरता से इस परियोजना पर ध्यान दे रहे हैं। उन्होंने इसका पहला मसौदा पढ़ लिया है। वह इस किरदार के लिए एकदम सही हैं। वह बहुत अच्छी उर्दू बोलते हैं और मंटो की तरह दिखते भी हैं।

उन्होंने मंटो को काफी पढ़ा भी है।” नंदिता ने बताया कि मंटो के किरदार के बारे में इरफान ने कहा, “मंटो का किरदार निभाने के लिए तो कोई कब्र से भी बाहर आ जाएगा।” इससे पहले पाकिस्तानी फिल्मकार सरमद सुल्तान खूसट ने “मंटो” शीर्षक से एक फिल्म बनाई थी और इसे 21वें कोलकाता अंतर्राष्ट्रीय फिल्मोत्सव में इस महीने दर्शाया गया था।

लेखक मंटो के प्रति अपने जुनून के बारे में नंदिता ने बताया, ‘मैंने कॉलेज में मंटो की कहानियां पढ़ी थी और मुझे वे काफी सशक्त लगी थीं। फिल्मों में जाने के बाद मैं उनकी कहानियों पर एक लघु फिल्म बनाना चाहती थी, लेकिन उनके बारे में जानने के बाद मुझे लगा कि उनके जीवन की कहानी काफी दिलचस्प है।’

ट्रेंडिंग वीडियो