script

ओमपुरी ने बहुत पहले कर दी थी अपनी मौत की भविष्यवाणी!

Published: Jan 06, 2017 03:41:00 pm

Submitted by:

dilip chaturvedi

कहते हैं कई बार दिल से निकली बातें सच हो जाती हैं…कुछ साल पहले मौत को लेकर ओमपुरी के दिल से भी निकली थी एक बात, जो सच हो गई…

ompuri

ompuri

मुंबई। बॉलीवुड के धाकड़ अभिनेता ओमपुरी नहीं रहे। उनकी अचानक हुई मौत से उनके फैंस के साथ-साथ फिल्म जगत भी सदमें है। वो पर्दे पर जितने बेहतरीन गंभीर अभिनेता माने जाते थे, असल जिंदगी में उससे कहीं ज्यादा मजाकिया किस्म के इंसान थे। वो अपनी बेबाकी को लेकर भी हमेशा सुर्खियों में बने रहते थे। कई बार तो उन्हें अपने बयान पर शर्मिंदा भी होना पड़ा और माफी तक मांगनी पड़ी। खैर, यहां हम बाकी सब बातों को छोड़कर यदि यह कहें कि ओमपुरी ने अपनी मौत की भविष्यवाणी बहुत कर दी थी, तो आपको शायद ही यकीन हो। जी हां, इस बात पर कोई भी यकीन नहीं करेगा, लेकिन हम आपको बता दें कि दो साल पहले एक इंटरव्यू के दौरान मृत्यु को लेकर ओमपुरी ने जो बात कही थी, उसके बारे में जानकर आप ओमपुरी की भविष्यवाणी पर यकीन करने के लिए विवश हो जाएंगे। 

जी हां, एक वेबसाइट ने इंटरव्यू के दौरान जीवन-मृत्यु…बढ़ती उम्र व बीमारी पर सवाल किया, तो उन्होंने जोरदार तरीके से अपनी बात रखी। उन्होंने कहा था, ‘मुझे मृत्यु का भय नहीं सताता। हां, बीमारी का भय जरूर होता है। जब हम देखते हैं कि लोग लाचार हो जाते हैं बीमारी की वजह से और दूसरों पर निर्भर हो जाते हैं, उससे डर लगता है। मृत्यु से डर नहीं लगता। मृत्यु का क्या…वह कब आ जाए आपको पता भी नहीं चलेगा। सोए-सोए चल देंगे। आज मैं आपसे बात कर रहा हूं और कल आपको पता चला कि ओमपुरी का निधन हो गया।’ इतना कहकर वो जोर से हंस पड़े थे। वैसे तो ओमपुरी पिछले काफी समय से बीमार चल रहे थे, लेकिन वो काम भी बराबर करते नजर आ रहे थे। लेकिन जब वो गुरुवार को सोए, तो सोते ही रहे…जी हां, ओमपुरी ने कहा था कि सोते-सोते चल देंगे, वही हुआ। वो सोते-सोते दुनिया से रुखसत हो गए।

बहरहाल, यदि आप ओमपुरी के उस इंटरव्यू को ध्यान से पढ़ेंगे, तो आपको यकीन हो जाएगा कि वो कैसी मौत चाहते थे। अपनी मौत के बारे में उनकी यही वो भविष्यवाणी थी कि वो सोए-सोए चले जाएंगे। वो बेशक, अब हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन वो अपने अभिनय व रौबदार आवाज के साथ हमेशा लोगों के जेहन में जिंदा रहेंगे। पत्रिकाडॉटकॉम की ओर से ओमपुरी को भावभीनी श्रद्धांजलि।


ट्रेंडिंग वीडियो