scriptControversy में फंसी “PK”,मि. परफेक्शनिस्ट को कोर्ट का नोटिस | Petition against PK, Court Issues Notice to Aamir Khan | Patrika News
बॉलीवुड

Controversy में फंसी “PK”,मि. परफेक्शनिस्ट को कोर्ट का नोटिस

“पीके” हिंदू देवी-देवताओं का मजाक बनाकर चित्रित किया जिससे
करोड़ों लोगो की धार्मिक आस्था को ठेस पहुंची है।

Oct 10, 2015 / 12:15 pm

राखी सिंह

pk jail

pk jail

मुंबई। आमिर खान अपनी फिल्में हमेशा लीक से हटकर बनाते है। उनकी फिल्मों में सोशल मैसेज होता है। साल 2014 में रीलिज हुई “पीके” में भी धार्मिक आडम्बर को सामने लाने की कोशिश की गई थी।फिल्म में धार्मिक भावनाओं को चोट पहुंचानें का आरोप लगाया गया है। इंदौर की जिला कोर्ट ने आमिर समेत पांच लोगों को नोटिस जारी किया है।



“पीके” के खिलाफ याचिका दायर की गई है। जिला अदालत इंदौर ने फिल्म के डायरेक्टर राजकुमार हीरानी और सेंसर बोर्ड की तत्कालीन अध्यक्ष लीला सैमसन सहित पांच पक्षों को नोटिस जारी किया है।



मजिस्ट्रेट बी.एस.रावत ने स्थानिय वकील लालजी गौर की पुनरीक्षण याचिका पर खान,हीरानी ,लेखक अभिजात जोशी और मध्यप्रदेश सरकार को नोटिस जारी किया,साथ ही इस मामले की अगली सुनवाई के लिए 16 नवंबर की तारीख दी है। गौर के वकील मुकेश देवल ने बताया कि प्रथम श्रेणी न्यायिक मजिस्ट्रेट संतोष चौहान ने  “पीके” के खिलाफ उनके मुवक्किल की शिकायत 23 सितंबर को खारिज कर दी थी। इस आदेश के बाद उन्होनें सत्र न्यायलय में पुनरीक्षण याचिका दायर की।इस याचिका में “पीके” हिंदू देवी- देवताओं का मजाक बनाकर चित्रित किया है जिससे करोड़ों लोगो की धार्मिक आस्था को ठेस पहुंची है।


“पीके” के खिलाफ कई सामाजिक संगठन भी विरोध कर चुके है। इन सबके विपरित यह फिल्म दर्शकों को बहुत पसंद आई है। फिल्म ने सिर्फ भारत में ही नहीं चीन में भी कमाई के सारे रिकॉर्ड ब्रेक कर दिए है। चीन में यह आंकड़ा 100 करोड़ पर पहुंच गया है। अब चीन के बाद इसे हांगकांग में रिलीज किया जाएगा।

Home / Entertainment / Bollywood / Controversy में फंसी “PK”,मि. परफेक्शनिस्ट को कोर्ट का नोटिस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो