scriptएक साल में 500 करोड़ कमाकर सलमान खान ने तोड़े सारे रिकॉर्ड | Salman creates history with more than 500 Cr. box office collection in one year | Patrika News

एक साल में 500 करोड़ कमाकर सलमान खान ने तोड़े सारे रिकॉर्ड

Published: Nov 25, 2015 10:33:00 am

बॉलीवुड के दबंग सलमान खान बॉलीवुड के पहले एक्टर बन गए हैं जिन्होंने एक साल में अपनी फिल्मों से 500 करोड़ की कमाई का आंकड़ा पार कर लिया है

salman khan

salman khan

मुंबई। बॉलीवुड के दबंग सलमान खान बॉलीवुड के पहले एक्टर बन गए हैं जिन्होंने एक साल में अपनी फिल्मों से 500 करोड़ की कमाई का आंकड़ा पार कर लिया है। इस साल सलमान की दो फिल्में प्रेम रतन धन पायो और बजरंगी भाई जान रिलीज हुई है। इन दोनों फिल्मों का कुल कलेक्शन 500 करोड़ से ऊपर हो गया है। इस आंकड़े को पार कर सलमान 500 करोड़ क्लब के पहले सितारे बन गए हैं।

दिवाली के एक दिन बाद 12 नवंबर को रिलीज हुई फिल्म प्रेम रतन धन पायो ने देशभर में अबतक करीब 279 करोड़ की कमाई की है वहीं ईद के मौके पर रिलीज हुई सलमान की बजरंगी भाईजान ने देश भर में 300 करोड़ का कलेक्शन किया था। इस लिहाज से इस साल लगातार दो हिट फिल्में देने वाले सलमान खान पहले स्टार बने है।

सलमान की झोली में लगातार 9 हिट फिल्में 
बी टाउन के सलमान पहले ऐसे स्रटार है जिनकी लगातार 9 फिल्मों ने 100 करोड़ रुपए का कारोबार किया है। सलमान बॉलीवुड के अकेले हीरो हैं जिनकी लगातार 3 फिल्में किक, बजरंगी भाईजान और प्रेम रतन धन पायो ने 200 करोड़ रुपये से ज्यादा का कारोबार कर चुकी हैं।

इससे पहले दीपिका ने बनाया था यह रिकॉर्ड
दीपिका पादुकोण ने भी 2013 में ऐसा ही रिकॉर्ड बनाया था, जब उनकी 2013 में रिलीज़ हुई 4 फिल्में रेस-2, ये जवानी है दीवानी, राम लीला और चेन्नई एक्सप्रेस ने 632 करोड़ का कारोबार किया था। इसके अनुसार दीपिका अबतक की इकलौती ऐसी हीरोइन हैं जिनकी फिल्मों ने एक साल में इतना कलेक्शन किया है।

ट्रेंडिंग वीडियो