scriptपाकिस्तानी कलाकारों के हमदर्द बने सलमान, क्या कहा? जानिए | Salman Khan became Pakistani Actors Solidary, what say... | Patrika News

पाकिस्तानी कलाकारों के हमदर्द बने सलमान, क्या कहा? जानिए

Published: Sep 30, 2016 04:56:00 pm

Submitted by:

dilip chaturvedi

बॉलीवुड निर्माताओं की सबसे बड़ी संस्था इंपा ने पाक कलाकारों पर बैन क्या लगाया, कुछ लोग तिलमिला गए…

salman khan0

salman khan0

मुंबई। पाकिस्तान भारत में आतंकवादियों की घुसपैठ कराता है। वो हमारे सैनिकों को मारते हैं और बॉलीवुड के निर्माता उसी देश के कलाकारों की जेब भरते हैं। वहीं जब आतंकवादी भारत पर हमला करते हैं, तो ऐसे लगता है, जैसे पाक कलाकारों को सांप सूंघ गया है। यहां सवाल यह उठता कि क्या पाकिस्तानी कलाकारों को अपने देश में आतंकवाद के खिलाफ आवाज बुलंद नहीं करनी चाहिए। भारत में उरी हमले को लेकर पाकिस्तानी कलाकारों ने जिस तरह चुप्पी साधी, वह हैरान करती है। ये कहावत तो पाकिस्तान के लिए बिल्कुल सटीक बैठती है- एक तो चोरी, ऊपर से सीना जोरी…। जी हां, उरी में आतंकियों द्वारा हमला करवाने के बावजूद सीनाजोरी कर रहा है। 

दरअसल, जब पाकिस्तान अपने देश में हिंदी फिल्मों के रिलीज पर बैन लगा सकता है, तो फिर हम पाक कलाकारों को बॉलीवुड में काम करने पर बैन क्यों नहीं लगा सकते। लेकिन बॉलीवुड में कुछ लोग है, जो पाकिस्तान के हमदर्द बने हुए हैं। पाकिस्तानी कलाकारों का खुलकर समर्थन कर रहे हैं। इसमें सलमान सबसे आगे हैं। समाचार एजेंसी ‘एएनआई’ से बातचीत में सलमान ने पाकिस्तानी कलाकारों के बचाव में कहा, ‘वे कलाकार हैं, आतंकवादी नहीं। सरकार ही है, जो उन्हें परमिट और वीजा देती है। लेकिन सलमान को कौन समझाए। यहां मामला कलाकार का नहीं, देशभक्ति का है। जब पाकिस्तान कलाकार उरी हमले का, आतंकवाद का विरोध नहीं कर सकते, तो फिर हम उनका बचाव क्यों करें?

गौरतलब है कि उरी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़े तनावपूर्ण माहौल में महाराष्ट्र नव निर्माण सेना (मनसे) द्वारा पाकिस्तानी कलाकारों को भारत छोड़कर चले जाने की धमकी दिए जाने और उन पर बैन लगाए जाने की मांग पर कई बॉलीवुड सितारों ने अपनी प्रतिक्रियाएं व्यक्त की हैं। अब इस सूची में सलमान खान का नाम भी जुड़ गया है।

आपको बता दें कि भारत-पाकिस्तान के रिश्ते के बीच आई दरार के कारण गुरुवार को बॉलीवुड निर्माताओं की सबसे बड़ी संस्था इंपा की सालाना मीटिंग हुई, जिसमें ये प्रस्ताव पारित किया गया कि जब तक दोनों देशों के बीच हालात सामान्य नहीं हो जाते, पाकिस्तानी कलाकारों और टेक्नीशियंस को बॉलीवुड में काम नहीं करने दिया जाएगा। अब तक बढ़ते तनाव का काफी असर देखने को मिला है। फवाद खान पाकिस्तान लौट चुके हैं और उनके ‘ऐ दिल है मुश्किल’ में प्रमोशन में भी हिस्सा नहीं लिए जाने की खबर है। वहीं किसी अनहोनी की आशंका के चलते सिंगर आतिफ असलम का गुडग़ांव कॉन्सर्ट रद कर दिया गया। शाहरुख खान की फिल्म ‘रईस’ में नजर आने वालीं माहिरा खान का भी विरोध हो रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो