scriptशाहरुख के लिए हिरण की खाल से जूते बनाने वाले मोची को हुई जेल | Cobbler Jailed who Made Shoes for Shahrukh Khan from Deer skin. | Patrika News

शाहरुख के लिए हिरण की खाल से जूते बनाने वाले मोची को हुई जेल

Published: Aug 27, 2016 05:21:00 pm

Submitted by:

dilip chaturvedi

हिरण की खाल से जूते बनाने वाले मोची को किया गया अरेस्ट…शाहरुख की चचेरी बहन ने खरीदे जूते…

srk

srk

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के वन्यजीव विभाग ने बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के लिए हिरण की खाल से पेशावरी जूते बनाने वाले एक मोची (जूते बनाने वाला) को गिरफ्तार किया है। पेशावर के पुराने कारीगरों में से एक जहांगीर खान के पास इस मामले में वर्षों का अनुभव है और उन्होंने खुद मीडिया में हिरण की खाल से जूते बनाने का दावा किया, जिसके बाद वन्यजीव विभाग ने उनके खिलाफ कार्रवाई की। वन्यजीव विभाग ने बाद में पेशावरी जूते और हिरण की खाल भी बरामद किए। कितना अजीब वाकया है कि एक तरफ बॉलीवुड के दबंग सलमान खान को हिरण के शिकार के मामले में अभी अभी हाईकोर्ट से राहत मिली है कि दूसरी ओर बॉलीवुड के किंग खान के लिए हिरण की खाल से बनाए गए जूते को विवाद खड़ा हो गया है।

350861_92509561

vlcsnap-2016-08-26-13h59m57s103

vlcsnap-2016-08-26-13h59m36s96

गौरतलब है कि हिरण का शिकार करना प्रतिबंधित है। चाहे वह हिंदुस्तान हो या पाकिस्तान…। इसलिए, पाकिस्तान की पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि पेशावरी जूते बनाने के लिए जहांगीर को हिरण की खाल कैसे मिली और इस गैरकानूनी काम में अन्य कौन शामिल है? शाहरुख की चचेरी बहन नूर जहां अगले माह भारत पहुंचने वाली हैं और वह ये जूते अभिनेता को देने वाली हैं। उनकी दुकान में कई बड़ी शख्सियतों की तस्वीरें लगी हुई हैंश् उनमें शाहरुख खान की भी कई तस्वीरें मिल जाएंगी।

Shah Rukh Khan, SRK, Peshawari chappals, srk Peshawari chappals, srk deer-skin chappals, shoemaker jailed
शाहरुख की चचेरी बहन नूर…

नूर जहां ने कहा, “मैं जल्द ही शाहरुख से मिलने जाने वाली हूं। मैंने उनसे फोन कर पूछा कि वह पाकिस्तान से क्या चाहते हैं, जिस पर उन्होंने मुझे पेशावरी चप्पलें लाने को कहा।” जहांगीर ने कहा कि इस खास पेशावरी चप्पल की डिजाइन में एक माह लगे और तब जाकर यह उम्दा चीज तैयार हुई। पेशावर स्थित जहांगीर की दुकान से दुनिया के अन्य हिस्सों में भी चप्पलों की बिक्री होती है। इनमें इंग्लैंड, दुबई और आस्ट्रेलिया जैसे देश शामिल हैं। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो