scriptकिसी को देशभक्ति साबित करने की जरूरत नहीं: शाहरुख खान | There is no need for anyone to prove his patriotism: Shahrukh Khan | Patrika News

किसी को देशभक्ति साबित करने की जरूरत नहीं: शाहरुख खान

Published: Dec 02, 2015 11:14:00 am

Submitted by:

Rakesh Mishra

शाहरुख खान ने कहा, आपको देश के लिए अच्छा सोचने और कुछ ज्यादा करने के
अलावा किसी और तरीके से अपनी देशभक्ति साबित करने की जरूरत नहीं

Shahrukh Khan

Shahrukh Khan

मुंबई। बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान ने असहिष्णुता के मसले पर दिए गए बयानों को लेकर न केवल अपना बल्कि आमिर खान का भी बचाव किया है। एक समाचार चैनल को दिए साक्षात्कार में शाहरुख ने कहा कि किसी को भी अपनी देशभक्ति साबित करने की जरूरत नहीं है। शाहरुख खान ने कहा कि अब वह उन्हीं मुद्दों पर चर्चा करेंगे जिनके बारे में उन्हें पूरी जानकारी होगी। गौरतलब है कि हाल ही में एक समाचार पत्र को दिए साक्षात्कार में शाहरुख खान ने यू टर्न लेते हुए कहा था कि असहिष्णुता को लेकर दिए गए उनके बयान को गलत ढंग से पेश किया गया था।

शाहरुख खान ने कहा, आपको देश के लिए अच्छा सोचने और कुछ ज्यादा करने के अलावा किसी और तरीके से अपनी देशभक्ति साबित करने की जरूरत नहीं है। आपको देश के फायदे के लिए काम करना है। मैं जिस काम में माहिर हूं,अगर उस काम को मैं पूरी उदारता के साथ करता हूं तो इससे मेरे देश को ही फायदा होगा। अगर मैं भ्रष्ट या क्षेत्रीय हो जाऊं तो मैं अपने देश को ही नुकसान पहुंचाऊंगा। ट्विटर और सोशल मीडिया पर कुछ लोग अति उग्र विचार रखते हैं और जल्द ही किसी नतीजे पर पहुंच जाते हैं।

शाहरुख खान ने कहा,ऐसे लोगों को जवाब देना और न देना दोनों परेशानी पैदा करने वाला होता है। अगर ऐसे लोगों को जवाब न दिया जाए तो वे गालियां देना शुरु कर देते हैं। आमिर खान ने असहिष्णुता को लेकर एक साक्षात्कार में कहा था कि अब माहौल ऐसा हो गया है कि उनकी पत्नी अपने बच्चों की सुरक्षा को लेकर चिंतित है और वह देश छोडऩा चाहती है। आमिर के इस बयान को लेकर काफी हंगामा हुआ था। हालांकि अगले ही दिन आमिर खान ने स्पष्ट किया था कि न तो वह और न उनकी पत्नी का देश छोड़कर जाने का इरादा है। उन्हें देश से बहुत प्यार है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो