scriptफिर एक साथ दिखे मुलायम व शिवपाल, अखिलेश से किया किनारा  | Mulayam singh yadav and shivpal singh yadav poster hoarding in etawah news in hindi | Patrika News

फिर एक साथ दिखे मुलायम व शिवपाल, अखिलेश से किया किनारा 

locationइटावाPublished: Jul 17, 2017 09:20:00 am

समाजवादी पार्टी में चल रही आतंरिक कलह खत्म होने का नाम नहीं ले रही है।

mulayam shivpal

mulayam shivpal

इटावा। समाजवादी पार्टी में चल रही आतंरिक कलह खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। इसका जीता जागता उदाहरण सपा के गढ़ इटावा में देखने को मिला। जहां चाचा शिवपाल यादव के सपोर्टर्स ने शिवपाल और मुलायम की जगह-जगह होर्डिंग लगा कर यह दिखा दिया है कि अभी भी परिवार में सब कुछ ठीक नहीं है। दरसल सपा के गढ़ इटावा में ऐसा पोस्टर सामने आया है जिसमें लिखा हैं “गूंजे धरती और पाताल देश के नेता है शिवपाल।” इस पोस्टर में एक ओर सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव तथा दूसरी और शिवपाल यादव की तस्वीर छपी हुई है। इस पोस्टर कहीं भी अखिलेश यादव का नाम और फोटो नहीं दिखाई दे रही है। इससे साफ़ जाहिर हो रहा है कि परिवार में अभी भी लड़ाई चल रही है।

shivpal

और क्या है इस होर्डिंग में 

शिवपाल यादव के सपोर्टर्स द्वारा लगाई गई इन होर्डिंग्स में मोटे अक्षरों में “मुलायम के लोग” लिखा हुआ है। सफेद बैकग्राउंड पर बनी इस होर्डिंग में न तो अखिलेश यादव की फोटो है, न ही सपा का जिक्र है। इसमें समाजवादी पार्टी का निशान भी नहीं है। सपा से इस्तीफा दे चुके इटावा के पूर्व जिलाध्यक्ष सुनील यादव ने बताया, ”अब हमारा और हमारे नेता का सपा से कोई मतलब नहीं है। हम समय-समय पर इस तरह की मुहिम चलाते रहते हैं। हमने इटावा के एसएसपी चौराहा, भरथना चौराहा, ओवरब्रिज, शास्त्री चौराहा जैसी जगहों पर होर्डिंग्स लगाई हैं। हम 15 अगस्त को इटावा में एक बड़ा प्रोग्राम करने जा रहे हैं, जिसमें मुलायम सिंह और शिवपाल यादव भी शामिल होंगे।”

shivpal

वहीं सूत्रों का कहना है कि शिवपाल यादव समझ गए हैं कि वो अखिलेश यादव की गुड बुक में अब शामिल नहीं हो सकते हैं और लगातार पार्टी में उन्हें हाशिए पर लाया जा रहा है। इसीलिए शिवपाल के इशारे पर उनके सपोर्टर्स ने इटावा में इस तरह की होर्डिंग्स लगाकर ये संदेश देने की कोशिश की है कि अगर पार्टी शिवपाल को तरजीह नहीं देगी तो उनके सपोर्टर्स ”मुलायम के लोग” नाम की अलग पार्टी बनाकर अपने नेता के राजनीतिक वजूद को बचाने का काम करेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो