scriptहमलावर ने भीड़ पर चढ़ाया ट्रक, 80 लोगों की मौत | 80 Killed in Truck Attack on Bastille Day Crowd in Nice | Patrika News

हमलावर ने भीड़ पर चढ़ाया ट्रक, 80 लोगों की मौत

Published: Jul 15, 2016 12:33:00 pm

फ्रांस के नीस शहर में नेशनल डे के दौरान एक हमलावर ने लोगों पर ट्रक चढ़ा दिया, जिसमें 80 लोगों की मौत हो गई

80 Killed in Truck Attack on Bastille Day Crowd

80 Killed in Truck Attack on Bastille Day Crowd

नीस। फ्रांस के नीस शहर में नेशनल डे के दौरान एक हमलावर ने लोगों पर ट्रक चढ़ा दिया, जिसमें 80 लोगों की मौत हो गई। यह हमला उस वक्त हुआ, जब लोग नैशनल डे मना रहे थे। सुरक्षा बलों ने हमलावर ट्रक ड्राइवर को मार गिराया है। ड्राइवर के पास से मिले पहचान पत्र के मुताबिक वह ट्यूनिशिया मूल का फ्रांसीसी नागरिक था और उसकी उम्र 31 साल थी।

फ्रांस के गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि हमलावर ट्रक ड्राइवर ने किस मकसद के चलते इस घटना को अंजाम दिया, यह अब तक स्पष्ट नहीं हो पाया है, लेकिन किसी तरह के बंधक संकट जैसी स्थिति नहीं है। भारतीय दूतावास ने एक टीवी चैनल से कहा कि इस हमले में कोई भारतीय हताहत नहीं हुआ है।

प्रवक्ता पियरे हेनरी ब्रैंडेट ने बीएफएम टीवी को बताया कि अभी इस बारे में कुछ नहीं बताया जा सकता कि हमलावर का मकसद क्या था। इस बीच पैरिस की ऐंटी-टेरर एजेंसी ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

अमेरिका राष्ट्रपति बराक ओबामा ने इस हमले की तीखी निंदा की है। अभी स्पष्ट तौर पर कुछ कहा नहीं जा सकता है कि हमलवार ने किस मकसद के चलते इस घटना को अंजाम दिया था।

बाहर न निकलने की चेतावनी
यह हमला फ्रेंच नैशनल डे के दौरान आतिशबाजी के वक्त हुआ। नैशनल डे की छुट्टी हर साल एफिल टावर पर आतिशबाजी के साथ ही समाप्त होती है। इसके अलावा देश के अन्य शहरों में भी जश्न मनाया जाता है। हालांकि इन उत्सवों को इस हमले ने पूरी तरह रक्तरंजित कर दिया। नीस शहर के मेयर क्रिस्टर इस्ट्रोसी ने कहा कि ट्रक के ड्राइवर ने दर्जनों लोगों को मार दिया है। फिलहाल अपने घरों में ही रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो