scriptजान जोखिम में डाल शरणार्थी ने ट्रक के नीचे लटकर पूरा किया 400 किलोमीटर | Afghan migrant risks life, travels 400 km tied under truck | Patrika News

जान जोखिम में डाल शरणार्थी ने ट्रक के नीचे लटकर पूरा किया 400 किलोमीटर

Published: Aug 24, 2016 11:18:00 pm

उसका कहना था कि अफगानिस्तान में जिस तरह की जिंदगी है, उससे बेहतर तो ट्रक का सफर था

Truck

Truck

रोम। बेहतर जिंदगी के लिए लोग क्या क्या नहीं करते। ऐसा ही कुछ एक अफगान शरणार्थी ने किया। इस शरणार्थी ने ट्रक के नीचे लटकर 400 किलोमीटर का सफर पूरा कर इटली के शहर रोम पहुंचा। पूरा सफर 22 घंटे में पूरा हुआ और यह उसकी जिंदगी का सबसे कठिन सफर था। हालांकि, रोम में पुलिस ने उसे पकड़ लिया। पुलिस की पूछताछ में उसने बताया कि अफगानिस्तान की नर्क भरी जिंदगी से बचने के लिए ही उसने यह जोखिम उठाया था।

उसका कहना था कि अफगानिस्तान में जिस तरह की जिंदगी है, उससे बेहतर तो ट्रक का सफर था। ट्रक में गैरकानूनी तरीके से सफर करते वक्त कोई उसे देख या पकड़ न ले, इसलिए उसने अपने आप को चमड़े के बेल्ट से बांध लिया था। ट्रक तुर्की से स्पेन जा रहा था। ट्रक के चालक ने पुलिस को बताया कि उसे नहीं पता था कि यह व्यक्ति ट्रक में छुपा हुआ है।

पुलिस की पूछताछ में शरणार्थी ने बताया कि अफगानिस्तान से निकलने के लिए उसने तस्कर को 900 यूरो (करीब 68 हजार 28 रुपए) दिए थे। उस तस्कर ने ही इसे ट्रक के नीचे ऐसे बांधा था। इसी अवस्था में उसने 400 किलोमीटर का जोखिम भरा सफर पूरा किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो