scriptछंटनी से भड़के एयर फ्रांस के कर्मचारी, वाइस प्रेसिडेंट को पीटा, कपड़े फाड़े | Air France employees rip shirt of vice president after airline cuts 2900 jobs | Patrika News
Uncategorized

छंटनी से भड़के एयर फ्रांस के कर्मचारी, वाइस प्रेसिडेंट को पीटा, कपड़े फाड़े

एयर फ्रांस से 2017 तक 2900
कर्मचारियों की छंटनी करने का किया एलान, गुस्साए कर्मचारियों ने वाइस प्रेसिडेंट को पीटा

Oct 06, 2015 / 12:07 pm

Rakesh Mishra

air France

air France

पेरिस। एयर फ्रांस में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब कर्मचारियों ने अपने अधिकारियों पर हमला बोल दिया। गुस्साए कर्मचारियों ने ना सिर्फ वाइस प्रेसिडेंट के साथ मारपीट की, बल्कि उनके कपड़े तक फाड़ दिए। आखिरकार वाइस प्रेसिडेंट को जान बचाने के लिए दीवार फांद कर भागना पड़ा।

2017 तक 2900 कर्मचारियों की छंटनी का एलान
दरअसल एयर फ्रांस से 2017 तक 2900 कर्मचारियों की छंटनी करने का एलान किया था। इसके बाद रोइसे चाल्र्स दे गुल्ले इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सैकड़ों कर्मचारी जमा हो गए और उन्होंने हंगामा खड़ा कर दिया। इस दौरान गुस्साए कर्मचारियों के निशाने पर एचआर के वाइस प्रेसिडेंट जेवियर ब्रोसेटा और फ्लाइट के डिप्टी अफसर पेइरे प्लीसोनेइर आ गए। कर्मचारियों ने इनके साथ मारपीट की और कपड़े फाड़ दिए। आखिरकार दोनों सीनियर अधिकारियों को अपनी जान बचाने के लिए भागना पड़ा।

एम्पलॉइ यूनियन का कहना है कि कंपनी ने 1700 ग्राउंड स्टाफ और 900 केबिन क्रू मेंबर्स को निकालने का फैसला लिया है। कंपनी खर्चे कम करने के लिए ऎसा कर रही है। वहीं एयर फ्रांस ने कहा कि लॉन्ग रूट की 14 एयरक्राफ्ट से जुड़े स्टाफ में कमी करने की प्लानिंग है। कंपनी ने बताया कि बिजनेस 10 फीसदी गिर गया है। इसलिए उन्हें ऎसा करना पड़ रहा है।

“अब आप पा सकते हैं अपनी सिटी की हर खबर ईमेल पर भी – यहाँ क्लिक करें”

Home / Uncategorized / छंटनी से भड़के एयर फ्रांस के कर्मचारी, वाइस प्रेसिडेंट को पीटा, कपड़े फाड़े

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो