scriptअमरीका ने दक्षिण कोरिया में तैनात किए बमवर्षक विमान | America sends fighters jets to South Korea to resist North Korea Hydrogen bomb threat | Patrika News
Uncategorized

अमरीका ने दक्षिण कोरिया में तैनात किए बमवर्षक विमान

उत्तर कोरिया के हाइड्रोजन बम का परीक्षण करने के दावे के चार दिन बाद ही
अमरीका ने अपने बमवर्षक विमान को दक्षिण
कोरिया भेज दिया है

Jan 11, 2016 / 08:07 am

सुनील शर्मा

obama

obama

वॉशिंगटन। उत्तर कोरिया के हाइड्रोजन बम का परीक्षण करने के दावे के चार दिन बाद ही अमरीका काफी चौकन्ना हो गया है। अमरीका ने अपना बमवर्षक विमान को दक्षिण कोरिया भेज दिया है। इसे उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन को कड़ा संदेश माना जा रहा है।

अमरीका हाइड्रोजन बम के परीक्षण के बाद से उत्तर कोरिया के खिलाफ सख्त रवैया अपना रहा है। अमरीका ने कोरियाई प्रायद्वीप में लंबी दूरी का बमवर्षक विमान बी-52 स्ट्रैटोफोर्टरेस भेजा है। दक्षिण कोरिया और अमरीका ने कहा कि यह विमान अमरीका के गुआम स्थित एंडरसन एयरफोर्स स्टेशन से रवाना हुआ और द. कोरिया के गेयोंगी प्रांत में ओसान में पहुंच गया है।

यह जगह उ. कोरिया की सीमा से महज 70 किमी दूर है। दोनों देशों की सेना ने कहा कि दक्षिण कोरिया के दो एफ-15 और अमरीका के दो एफ-16 विमानों के साथ बमवर्षक ने बी-52 स्ट्रैटोफोर्टरेस ओसान में उड़ान भरी है। ये विमान उत्तर कोरिया पर नजर रख रहे हैं। बी-52 स्ट्रैटोफोर्टरेस का इस्तेमाल द. कोरिया व अमरीका के संयुक्त युद्धाभ्यास में भी किया जा चुका है। वहीं उत्तर कोरिया के तानाशाह किम ने हाइड्रोजन परीक्षण को आत्मरक्षा के जरूरी बताया।

Home / Uncategorized / अमरीका ने दक्षिण कोरिया में तैनात किए बमवर्षक विमान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो