scriptबेल्जियमः ‘आतंकी हमले के वक्त मुस्लिम मना रहे थे जश्न’ | Belgian minister says many Muslims dance after attacks | Patrika News

बेल्जियमः ‘आतंकी हमले के वक्त मुस्लिम मना रहे थे जश्न’

Published: Apr 17, 2016 03:07:00 pm

Submitted by:

Rakesh Mishra

बेल्जियम के गृहमंत्री ने कहा कि जब देश में आतंकी हमला हुआ, तब मुस्लिम आबादी का एक हिस्सा हमलों का जश्न मना रहा था

Muslims dance after attacks

Muslims dance after attacks

ब्रसेल्स। बेल्जियम के गृहमंत्री यान जैंबन ने मुस्लिमों पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि जब देश में आतंकी हमला हुआ, तब मुस्लिम आबादी का एक हिस्सा हमलों का जश्न मना रहा था। उन्होंने देश की उन नीतियों को जिम्मेदार ठहाराया जिसके चलते सोसायटी में प्रवासियों को एकीकृत करने में नाकाम रहे।

एक अंग्रेजी अखबार को दिए इंटरव्यू में जैंबन ने कहा कि मुस्लिम समुदाय का एक अहम हिस्सा हमले के बाद डांस कर रहा था। हालांकि उन्होंने यह साफ नहीं किया कि उनकी टिप्पणी हाल ही में ब्रसेल्स एयरपोर्ट पर हुए आतंकी हमले पर भी या नहीं। उन्होंने कहा कि युवाओं को कट्टर बनाने की प्रक्रिया बेहद खतरनाक है। यहां युवाओं को भड़काया जा रहा है क्योंकि बेल्जियम ने इस खतरे को नजरअंदाज किया।

उन्होंने कहा कि पेरिस हमले के मुख्य संदिग्ध सालेह अब्देसलाम को गिरफ्तार करने के दौरान पुलिस पर पत्थर और बोतलें फेंकी गई। यही असली समस्या है। हम आतंकवादियों को पकड़ सकते हैं और उन्हें सोसायटी से खत्म कर सकते हैं, लेकिन वो सिर्फ एक फोड़ा हैं, उसके नीचे जो कैंसर हैं वो ज्यादा मुश्लि है। इससे निपटना रातों-रात संभव नहीं है।


loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो