script

ब्रिटेन: सिख-मुस्लिम शादी पर हंगामा, गुरुद्वारे में घुसे हथियारबंद लोग

Published: Sep 12, 2016 09:04:00 am

वार्विकशायर स्थित एक गुरुद्वारे में 20
से अधिक हथियारबंद लोगों के घुसने के बाद पुलिस ने इमारत को घेर लिया है

lamington road gurdwara

lamington road gurdwara

लंदन। वार्विकशायर के लेमिंगटन स्थित एक गुरुद्वारे में रविवार को 20 से अधिक हथियारबंद लोगों के घुसने के बाद पुलिस ने इमारत को घेर लिया है। पुलिस के अनुसार इस मामले में 50 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

गार्जियन की रपट के अनुसार, सशस्त्र अधिकारी टचब्रुक ड्राइव पर स्थित गुरुद्वारे में एक विवाद के शांतिपूर्ण समाधान की कोशिश में लगे हुए हैं, जिसे पुलिस ने किसी आतंकवादी घटना के बदले एक अनधिकार प्रवेश का मामला माना है। पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, “फिलहाल हम मानते हैं कि यह एक स्थानीय विवाद है।”

पुलिस अधिकारी ने कहा, “सुबह 6.47 बजे खबर मिली कि 20-30 लोगों का एक समूह गुरुद्वारे में घुसा है। हमें लगता है कि कुछ लोगों के पास धारदार हथियार हैं और इसलिए सशस्त्र अधिकारियों को घटनास्थल पर तैनात किया गया है।”

बीबीसी के अनुसार, गुरुद्वारे के एक पूर्व खजांची, जतिंदर सिंह बिर्दी ने कहा कि एक सिख और एक गैर सिख जोड़े की शादी होने वाली थी।

बिर्दी ने कहा कि स्थानीय सिख समुदाय में अंतरजातीय विवाह एक विवादास्पद मुद्दा होता है, लिहाजा सिख समुदाय के लोग इस तरह के कार्य के लिए गुरुद्वारे के इस्तेमाल का विरोध करते हैं।

बिर्दी ने कहा, “दो वर्षों से यह तनाव चल रहा है, जिसमें कुछ लोग गुरुद्वारे में भिन्न समुदायों के बीच शादी के लिए गुरुद्वारे के इस्तेमाल का विरोध कर रहे हैं।”

ट्रेंडिंग वीडियो