scriptब्रिटेन : ‘ज्यादा मेकअप’ लगाने के कारण किशोरी को बस से उतारा | Britain : Conductor throws off teen for wearing too much makeup | Patrika News
Uncategorized

ब्रिटेन : ‘ज्यादा मेकअप’ लगाने के कारण किशोरी को बस से उतारा

जाहरा ने बताया कि कंडक्टर को विश्वास ही नहीं हुआ कि मैं 15 साल की हूं

Dec 30, 2015 / 12:29 am

जमील खान

National express Bus

National express Bus

लंदन। ब्रिटेन में एशियन मूल की एक किशोरी को महिला कंडक्टर न महज इसलिए बस से उतार दिया क्योंकि उसने बच्चे का टिकट हासिल करने के लिए जरूरत से ज्यादा मेकअप लगा रखा था। यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट में दी गई। घटना
पिछले हफ्ते की है। बिर्मिघंम शहर में नेशनल एक्सप्रेस बस की कंडक्टर ने जाहरा सादिक नामक किशोरी से कहा कि 15 साल की लड़कियों के मुकाबले उसने बहुत ज्यादा मेकअप कर रखा है और उसका टिकट वैध नहीं है क्योंकि वह ‘बच्ची’ नहीं लग रही।

ब्रिटेन के एक प्रमुख अखबार ‘डेलीमेल’ से बात करते हुए जाहरा ने बताया कि कंडक्टर ने जब मुझसे टिकट मांगा तो मैंने टिकट दिखा दी। किशोरी ने आगे कहा कि मैंने सपने में भी नहीं सोचा कि टिकट दिखाने पर कोई समस्या खड़ी होगी। कंडक्टर ने जब मुझसे मेरी उम्र पूछी तो मैंने उसे अपनी उम्र बता दी जिसके बाद उसने मुझे बस से उतर जाने के लिए कहा।

जाहरा ने बताया कि कंडक्टर को विश्वास ही नहीं हुआ कि मैं 15 साल की हूं। कंडक्टर ने कहा कि अपने आपको देखो। इतने मेकअप से तुम कहीं से भी 15 साल की नहीं लगती। किशोरी 22 दिसंबर को अपने दोस्तों के साथ फिल्म देखने जा रही थी, लेकिन आधा रास्ता उसे पैदल चलकर पूरा करना पड़ा। यही नहीं, उसपर 35 पौंड (करीब 3433 रुपए) का जुर्माना भी लगा दिया गया।

जाहरा ने कहा कि मैं सिर्फ 15 साल की हूं और मुझे बीच रास्ते में उतार दिया गया। यह बहुत डरावना अनुभव था। किशोरी ने आगे बताया कि कंडक्टर ने मुझसे पूछा कि क्या कभी किसी ने उसे बस से नीचे उतारा है? मैंने कहा नहीं, लेकिन मेरी पहले भी टिकटों की जांच की गई है और कभी मेरे साथ ऐसा नहीं हुआ।

कंडक्टर ने मुझसे पूछा कि क्या मेरे पास पासपोर्ट या जन्मप्रमाण प्रत्र है तो मैंने कहा नहीं। इन चीजों को कौन अपने साथ लेकर चलता है। कंडक्टर ने आगे कहा कि भविष्य में ऐसी घटनाओं से बचने के लिए पासपोर्ट की फोटो लेकर उसे फोन में रख लूं ताकि पूछने पर उसे दिखाया जा सके।

घटना से नाराज जाहरा के रिश्तेदार नवीद सादिक ने बस सेवा प्रदाता कंपनी नेशनल एक्सप्रेस में फोन कर अपनी शिकायत दर्ज करवाई। हालांकि, कंपनी की ओर से उन्हें सही स्पष्टीकरण नहीं दिया गया है। नवीद ने बताया कि पूरी घटना ने जाहरा को हिला के रख दिया है। उसके साथ एक अपराधी की तरह पेश आया गया। जहां उसे बस से नीचे उतारा गया, वहां से उसका गंतव्य चार मील (करीब 6.44 किलोमीटर) और दूर था।

Home / Uncategorized / ब्रिटेन : ‘ज्यादा मेकअप’ लगाने के कारण किशोरी को बस से उतारा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो